रायपुर : तेलीबांधा में नगर निगम के अधिकारियों के निर्देश पर निगम अमला पूरे दल-बल के साथ चौपाटी के समीप ठेला व गुमटी लगाकर अपने व अपने परिवार का जीवन यापन करने वाले स्ट्रीट को हटाने पहुंचे। जिसकी जानकारी मिलते ही रायपुर उत्तर के विधायक कुलदीप सिंह जुनेजा ,महापौर एजाज ढेबर एवं पार्षद आकाश तिवारी ने तत्काल तेलीबांधा पहुंच कर निगम अधिकारियों द्वारा की जा रही कार्रवाई को रुकवाया।

ठेला व गुमटी लगाकर दो वक्त की रोटी कमाने वाले लगभग 40 स्ट्रीट वेंडर्स की पीड़ा को देखते हुए विधायक और महापौर ने खुद आगे आकर कार्रवाई को रुकवाया और स्ट्रीट वेंडर्स की विस्थापन की प्रक्रिया को पहले पूर्ण करने की बात कही। उन्होंने कहा कि जितने भी स्ट्रीट वेंडर्स यहां ठेला और गुमटी लगाकर अपने व अपने परिवार के लिए कड़ी मेहनत कर दो वक्त की रोटी कमा रहें हैं सबसे पहले उनकी रोजी रोटी को छिनने की बजाय उनके लिए पर्याप्त व्यवस्था करना सबसे पहला कर्तव्य है।

विधायक, महापौर और पार्षद आकाश तिवारी ने वहां उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित किया की सबसे पहले पानी, बिजली व पर्याप्त व्यवस्थाओं के साथ उपलब्ध स्थान पर इन सभी स्ट्रीट वेंडर्स को नए जगह पर विस्थापित किया जाए। ताकि उन्हें आर्थिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित न होना पड़े। उन्हें विस्थापित करने और समुचित व्यवस्था होने के बाद ही उन्हें यहां से हटाया जाए ताकि उन्हें अपने और पाने परिवार का जीवन यापन करने में किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े। विधायक कुलदीप जुनेजा और महापौर एजाज ढेबर द्वारा कार्रवाई को रुकवाने और स्ट्रीट वेंडर्स के विस्थापन के लिए अधिकारियों को निर्देशित करने के लिए सभी स्ट्रीट वेंडर्स ने उनका आभार व्यक्त किया।