वारदात

बेमेतरा। जिले में हुए एक अंधे क़त्ल का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस को घटनास्थल पर एक और हत्या करने की धमकी भरा पत्र मिला था, जिसे हत्यारों ने पुलिस को गुमराह करने के लिए लिखा था।

24 घंटे के अंदर आरोपी सलाखों के पीछे

नवागढ़ थाना अंतर्गत ग्राम खैरी में हुई हत्या के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। जहां हत्या करने के बाद पुलिस को खुली चुनौती दी गई थी। ऐसे में आरोपियों तक पहुंचना पुलिस के लिए मुश्किल नजर आ रहा था, पुलिस ने चुनौती स्वीकार करते हुए आरोपियों तक पहुंचने में कामयाबी हासिल की और 24 घंटे के अंदर ही तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया, जिसमें मुख्य आरोपी नाबालिग बताया जा रहा है।

धमकी भरा पत्र और हत्यारों का सुराग

दरअसल पूरा मामला बेमेतरा जिले के नवागढ़ थाना अंतर्गत ग्राम खैरी का है जहां 14 दिसंबर की सुबह पुलिस को सूचना मिली कि खैरी में मोहरंगिया नाला के पास एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई है, सूचना पर पुलिस जब मौके पर पहुंची तो पुलिस को वहां कुछ पर्चे मिले, जिस पर पुलिस को खुलेआम चुनौती देते हुए लिखा गया था की “दम है तो पकड़ लो, नहीं तो 18 दिसंबर को और एक हत्या करूंगा।” साथ ही दूसरी पर्ची में अपना नाम महेश निषाद और किंग बताते हुए पर्ची छोड़ी जिसमें उन्होंने मर्डर के लिए सुपारी के लिए संपर्क करने के लिए मोबाइल नंबर भी दिया गया था। मौके पर पहुंची पुलिस टीम मृतक की शिनाख्त और आरोपियों की पतासाजी में जुट गई।

मामले का इस तरह हुआ खुलासा

बेमेतरा पुलिस अधीक्षक इंदिरा कल्याण ऐलेसेला ने बताया कि मृतक के हाथ में में केवल “आनंद” लिखा हुआ था। इसी दिशा में जांच और सर्विलांस के जरिये कड़ियां जुड़ती चली गई, पता चला कि मृतक का नाम आनंद साहू है, जो मुंगेली जिले के ग्राम गितगरा गांव का रहने वाला है, इस दौरान यह भी पता चला कि मृतक एक नाबालिक (मुख्य आरोपी) का दोस्त है, और दोनों का किसी एक नाबालिक लड़की से लव ट्रायंगल चल रहा था। इस बात को लेकर दोनों में आए दिन झगड़े भी होते रहते थे। इसी तथ्य के आधार पर पुलिस आरोपियों तक पहुंची और पूरे मामले का खुलासा हुआ।

3 लोगों ने मिलकर की हत्या

पुलिस के मुताबिक मुख्य आरोपी ने अपने दो दोस्तों शेष कुमार साहू और राहुल साहू के साथ मिलकर हत्या की वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया। हत्या के लिए बकायदा उनके दोस्त शेष कुमार साहू ने 10 दिन पहले ही प्लानिंग किया था, और पुलिस को गुमराह करने के लिए पर्ची लिखकर चुनौती दिया था। हत्या के दिन आरोपियों ने मृतक आनंद साहू को बिजनेस में जानकारी के लिए बुलाया और उसे शराब पीने के बहाने घटनास्थल लेकर आए। यहां सभी ने मिलकर उसकी हत्या की और फरार हो गए।

OTT पर सीरियल देखकर बनाई योजना

पुलिस अधीक्षक इंदिरा कल्याण ऐलेसेला ने बताया कि आरोपी OTT पर आने वाले सीरियल से प्रभावित थे। सीरियल की स्टोरी के मुताबिक ही इन्होंने हत्या की योजना बनाई और पुलिस को चुनौती भरा पत्र लिखा कि वे 18 दिसंबर को एक और हत्या करेंगे। इन्होने बाकायदा सुपारी लेने वाले का फोन नंबर भी लिखा। पुलिस अधीक्षक ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि 18 दिसंबर को हत्या करने संबंधी बातें भ्रामक हैं, इसे लेकर कोई भयभीत न हों, पुलिस सभी के साथ है।

मुख्य आरोपी पर हत्या के प्रयास का मामला है दर्ज

SP ने इस बात का खुलासा भी किया कि नाबालिग मुख्य आरोपी मुंगेली में हत्या के प्रयास के एक मामले में नामजद है, और उसे संबंधित मामले में बाल सुधार गृह भी भेजा गया था। बहरहाल आनंद साहू की हत्या के नए मामले में तीनों आरोपियों के खिलाफ धरा 302, 201 और 120 बी के तहत जुर्म दर्ज किया गया है और पुलिस को PM और DNA रिपोर्ट का इंतजार है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर