कांग्रेस प्रदेश सरकार के चार साल पूरे मंत्री सहित विधायकों ने गिनाई उपलब्धियां

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल नेतृत्व अविश्वसनीय विश्वसनीयता का सबसे बड़ा राजनीति का उदाहरण बना। समूचे छत्तीसगढ़ में एक नारा चल रहा भूपेश है तो भरोसा है। लोगों का विश्वास लोकतंत्र में किसी राजनीतिक नेतृत्व के प्रति बहुत दिनों बाद दिखाई दिया। जनता का इतना बड़ा भरोसा, इतना बड़ा विश्वास केवल चार सालों के कार्यकाल में नेतृत्व के द्वारा अर्जित किया गया ये हमारे लिये सबसे बड़ा उपलब्धि है। यह बातें कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने पत्रकार वार्ता के दौरान कही।

मंत्री चौबे में सरकार की 4 साल की उपलब्धियों बताते हुए कहा की हमने 2 साल कोरोना के बावजूद 4 साल की उपलब्धियों से सभी अखबारों के पन्ने भरे हुए। हमने अपने वादे पूरे किए, लोगो को रोजगार मिला है। विश्वसनीय विश्वशनीयता का सबसे बड़ा उदहारण बना भूपेश बघेल का नेतृत्व। बता दें की मंत्री ने प्रदेश में नारा चल रहे नारे का जिक्र भी किया और कहा की लोग मान के चल रहे है जो बात भूपेश बघेल ने कही है उनके मुंह से निकली है वो पूरा होगी ही होगी।

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ को लोग नक्सलगढ़ कहना प्रारंभ कर दिये थे। लाल आतंक हमारी पहचान बन गयी थी। बस्तर में सामांतर सरकार चलायी जा रही है।

आगे मंत्री चौबे ने केंद्र का जिक्र करते हुए बताया की राजनैतिक विचार धाराओं की लड़ाई हो सकती है कई बार केंद्र के साथ टकराव तक होता है पर सरकार की सब से बड़ी उपलब्धि में यह गिन सकते है की नीति आयोग की बैठक में पीएम के द्वारा सीएम की प्रशंसा और उनके कामों की प्रशंसा ये सब से बड़ी उपलब्धि रहीं।

पूर्व में हुए प्रदेश में नक्सल हमलो को लेकर चौबे ने कहा छत्तीसगढ़ को लोग नक्सल गढ़ कहने लग गए थे । बस्तर में समानांतर सरकार नक्सल चला रहे थे ऐसे लगता था। मगर चार सालों में वहां इतना काम हुआ है कि आज छत्तीसगढ़ की अलग पहचान बन चुकी है। पहले हमनें वहां की इकोनॉमी पर काम किया जिससे युवाओं को रोजगार मिला। अभी भी कुछ जिले नक्सल प्रभावित हो सकते हैं पर नक्सल गतिविधयों में नकेल काफी हद तक कसी जा चुकी है।

केंद्र से मिले पुरुस्कारो का जिक्र करते हुए मंत्री ने कहा की हमारी सारी योजनाओं को केंद्र सरकार ने पुरस्कृत किया है। सरकार की मंशा बताते हुए चौबे ने कहा की बॉटम ऑफ अप्रोच जो सोच है वो बाकी सब से अलग है छत्तीसगढ़ के किसानों को मजदूरों को 1 लाख 50 हजार करोड़ दिया है।

पत्रकारों से बात करते हुए संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने प्रदेश के बने की सोच और उस समय को याद किया और कहा छत्तीसगढ़ प्रदेश बनने का सपन हमारे पुरखों ने जो देखा वो आज पूरा होता दिख रहा हैं। बेरोजगारी की 1% से भी काम दिख रहा है। हिमांचल प्रदेश में छत्तीसगढ़ को 5 पॉइंट लिए थे वहा लोगों को ये विश्वास था की अगर छत्तीसगढ़ में हुआ है तो यहां भी होगा। तभी वहा कांग्रेस की सरकार आई।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर