Jackals-enter-Bilasa-Airport-cages-tied-to-cocks-on-runway
Jackals-enter-Bilasa-Airport-cages-tied-to-cocks-on-runway

बिलासपुर। CG News: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर ​चकरभाठा स्थित बिलासा एयरपोर्ट में रनवे के आसपास सियार के दिखने के बाद एयरपोर्ट प्रबंधन ने सुरक्षा की दृष्टि से मुर्गा बांधकर पिंजरे लगाए हैं ताकि उन्हें कैद किया जा सके। फ्लाइट उड़ान भरने वाली हो और उसी समय सियार आ जाए तो इससे बड़ा हादसा हो सकता है। इसके लिए प्रबंधन ने वन विभाग से मदद मांगी है।

CG News: जानकारी के अनुसार प्रबंधन की मांग पर वन विभाग ने आनन- फानन में दो पिंजरे बनाए गए। उनमें मुर्गा बांधकर ऐसी जगह पर रखा गया है, जहां मुर्गे खाने के लालच में जैसे ही सियार पहुंचे पिंजरा का दरवाजा बंद हो जाए और उन्हें पकड़ लिया जाए।

एयरपोर्ट के पास जंगल झाड़ी

CG News: बता दें कि जिस जगह पर एयरपोर्ट है, उसके पीछे के क्षेत्र में जंगल झाड़ी है। इसलिए वन्य प्राणियों का भी मूवमेंट रहता है। चीतल के अलावा लकड़बग्घा और सियार भी कई बार देखे गए हैं। कई बार सूचना मिलने के बाद वन मंडल व कानन पेंडारी जू की टीम रेस्क्यू करने के लिए सर्चिंग कर चुकी है। अभी तो गांव व सड़क के आसपास ही देखे जाते थे। हालांकि रनवे में सियार पहुंचे या नहीं, अब तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

CG News: मामला एयरपोर्ट का होने के कारण डीएफओ ने कानन पेंडारी जू प्रबंधन को निर्देश दिया कि सियार का रेस्क्यू करना है। इसके बाद जू प्रबंधन ने दो पिंजरा बनवाया और सोमवार को उन्हें एयरपोर्ट परिसर में उस जगह पर रख दिया गया है, जहां सियार की गतिविधियां हैं।