हॉलीवुड में टॉम क्रूज अपनी शानदार एक्टिंग और जबरदस्त एक्शन के लिए मशहूर है। टॉम क्रूज अमेरिकन फिल्म इंडस्ट्री के बहुत ही जाने माने अभिनेता है। टॉम क्रूज आए दिन अपनी फिल्मों को लेकर खबरों में बने रहते हैं और इसी बीच एक्टर अपनी आने वाली फिल्म ‘टॉप गन: मेवरिक’ को लेकर सुर्खियों में आ गए है। टॉम क्रूज की ये फिल्म बहुत जल्द ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आने वाली हैं।

इस तारिक को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर होगी रिलीज

टॉप गन- मेवरिक 27 मई 2022 को थिएटर्स में रिलीज हुई थी। लेकिन अब हॉलीवुड सुपरस्टार टॉम क्रूज की इस फिल्म को 26 दिसंबर को प्राइम वीडियो पर रिलीज किया जाएगा। इस बात की जानकारी प्राइम वीडियो ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट के जरिए दी है। फिल्म की रिलीज की डेट बताते हुए प्राइम वीडियो ने लिखा कि ‘एक नए ऐडवेंचर पुरानी यादों की राइड के लिए तैयार हो जाइए और ऐसा पहले कभी नहीं हुआ.’ इस फिल्म को इंग्लिश, हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ समेत कई भाषाओं में रिलीज किया जाएगा।

जानें टॉप गन: मेवरिक’ के बारे में

ये फिल्म साल 1986 में रिलीज हुई उनकी क्लॉसिक हिट ‘टाप गन’ का अगला पार्ट है। इस फिल्म को हॉलीवुड के मशहूर फिल्म डाएरेक्टर जोसेफ को सिंस्की डाएरेक्ट कर रहे हैं। ‘टॉप गन: मेवरिक’ में इस बार ‘टॉप गन’ के पूरे तीस सालों के बाद की स्टोरी को दिखाय जाएगा। इसमें ‘मेवरिक’ यानी टॉम क्रूज गन ग्रेजुएट्स को एक खास मिशन के लिए ट्रेंड करते हुए नजर आने वाले है। इसके साथ फिल्म में दर्शकों के लिए दिल जीत लेने वाले एक्शन को दिखाया जाने वाला है।

आपको बता दें की टॉम क्रूज की लेटेस्ट रिलीज फिल्म टॉप गन- मेवरिक ने डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस पर 4 हजार 973 करोड़ रुपए की कमाई की है। डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस पर ये पैरामाउंट पिक्चर्स की अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। इससे पहले ये रिकॉर्ड टाइटैनिक के नाम था। ये फिल्म टॉम क्रूज के करियर की सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म बन गई है। 2022 में जितनी भी हॉलीवुड फिल्में बनी है उनमें सबसे ज्यादा कमाई टॉप गन- मेवरिक ने ही की है।

टॉम क्रूज ने अपने फैंस को कहा शुक्रिया

हल ही में टॉम क्रूस ने एक वीडियो अपने सोशल मीडिया में डाला था जिसमें वो आसमान से छलांग लगा कर फैंस को अपनी फिल्म टॉप गन- मेवरिक को प्यार देने के लिए शुक्रिया अदा कर रहे हैं। इसके अलावा उन्होंने फैंस को क्रिसमस की बधाई भी दी है। टॉम क्रूज अपनी फिल्म टॉप गन- मेवरिक के सक्सेस से काफी खुश हैं।

उस वीडियो में उन्होंने कहा, ‘हमें आपको एंटरनेट करने की अनुमति देने के लिए आपका बहुत शुक्रिया। आपने मेरे फिल्म को इतना प्यार दिया इसके लिए बहुत धन्यवाद।’
इसके अलावा प्लेन से कूदने के पहले उन्होंने कहा- ‘आप सभी को आने वाली छुट्टियों के लिए बहुत शुभकामनाएं, मैं नहीं चाहता था कि बिना आप सभी का आभार जताए, ये साल खत्म करूं।’

फिल्म की स्टारकॉस्ट

‘टॉप गन: मेवरिक में टॉम क्रूज के अलावा जेनिफर कोनेली,जॉन हैम, ग्लेन पॉवेल , लुईस पुलमैन, और बशीर सलाहुद्दीन जैसे कई बड़े कलाकार अपनी एक्टिंग का जलवा दिखाने के लिए तैयार हैं।