नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में निकली भारत जोड़ा यात्रा राजस्थान में यात्रा पूरी कर 24 दिसंबर को दिल्ली में प्रवेश करेगी। भारत जोड़ो यात्रा के दिल्ली पहुंचने पर कांग्रेस रास्ते के दोनों ओर तिरंगा झंडा और कांग्रेस का झंडा लगाने की तैयारी कर रही है। बदरपुर बॉर्डर से राजघाट तक रास्ते के दोनों ओर तिरंगा लगाया जाएगा। इस मौके पर कांग्रेस कार्यकर्ता पार्टी के पोस्टर, होर्डिंग भी लगाएगी।

दिल्ली के बाबरपुर मेट्रो स्टेशन से सुबह 6 बजे से उनकी यात्रा शुरू होगी। यहां से राहुल गांधी आश्रम चौक आएंगे इसके बाद मथुरा रोड से होकर उनकी यात्रा इंडिया गेट और आईटीओ होते हुए लाल किला पहुंचेगी। लाल किले में राहुल गांधी एक सभा को भी संबोधित करेंगे। बता दें कि अभी राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान में है आज वो हरियाणा से यात्रा की शुरुआत करेंगे।


दिल्ली से 3 जनवरी को फिर शुरू होगी यात्रा
 दिल्ली में अपनी यात्रा के दौरान राहुल गांधी पहले राजघाट जाएंगे। राजघाट से वो शांति वन इसके बाद शक्ति स्थल और अंत में वीर भूमि जाएंगे। उसके बाद भारत जोड़ो यात्रा में कुछ दिन का ब्रेक होगा। इसके बाद फिर 3 जनवरी को दिल्ली से भारत जोड़ो यात्रा शुरू होगी। दिल्ली में भारत जोड़ो यात्रा करीब एक सप्ताह का ब्रेक लेगी।


रास्ते के दोनों ओर लगेंगे तिरंगा

भारत जोड़ो यात्रा के दिल्ली पहुंचने पर कांग्रेस की ओर से राहुल के जोरदार स्वागत की तैयारी की गई है। कांग्रेस दिल्ली रास्ते के दोनों ओर तिरंगा झंडा और कांग्रेस का झंडा लगाने की तैयारी कर रही है।  बदरपुर बॉर्डर से राजघाट तक रास्ते के दोनों ओर तिरंगा लगाया जाएगा। इस मौके पर कांग्रेस कार्यकर्ता पार्टी के पोस्टर, होर्डिंग भी लगाएगी। इसके अलावा कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाएगा।


अभिनेता कमल हासन होंगे यात्रा में शामिल
दिल्ली में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में अभिनेता और मक्कल नीधि मय्यम पार्टी के अध्यक्ष कमल हासन के भी जुड़ने की बात सामने आ रही है। मिली जानकारी के मुताबिक, राहुल गांधी ने कमल हासन को यात्रा में हिस्सा लेने का न्योता दिया था।