बाजे-गाजे के साथ जोन कार्यालय खाली कराने पहुंचे भाजपाई, तालाब पर कब्जा करने का आरोप

रायपुर। आज नगाड़ों के साथ भाजपा के कार्यकर्ता नगर निगम जोन कार्यालय 9 को खाली कराने पहुंचे। भाजपा के नेताओं का आरोप है कि जोन अधिकारियों ने जबरन सामुदायिक भवन और तालाब पर कब्जा कर रखा है।

रानी लक्ष्मी बाई वार्ड क्रमांक 10 की पार्षद विश्वदिनी पांडे ने आरोप लगाते हुए कहा कि नगर निगम के अधिकारियों ने क्षेत्र के एकमात्र तालाब पर कब्जा कर लिया है। जिसके कारण वार्ड क्रमांक 9 और 10 के करीब एक लाख लोगों को निस्तारी के लिए समस्या हो रही है। इतना ही नहीं उनका कहना है कि नगर निगम के अधिकारियों ने पिछले 3 वर्षों से क्षेत्र के सामुदायिक भवन पर भी कब्जा किया हुआ है। जिसके चलते लोगों को आयोजन के लिए भी परेशानी हो रही है।

पार्षद का कहना है कि निगम तालाब को चारो ओर से बाउंड्रीवॉल से घेर रहा है। इसके लिए एक मात्र जगह है जो कि सामुदायिक भवन वर्तमान में जोन कार्यालय से होकर जाता है। ऐसे में क्षेत्र के रहवासियों को तालाब तक आने जाने में समस्या होती है। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस जब सत्ता में आई तब शहर में जोनों की संख्या बढ़ा दी गई। तब से अब तक जोन क्रमांक 9 के दफ्तर के लिए सामुदायिक भवन पर कब्जा कर इसका इस्तेमाल किया जा रहा है। इस वजह से लोग निजी आयोजनों के लिए भवन न मिलने पर परेशान होते हैं।

वहीं इस मामले में जोन कमिश्नर महेंद्र पाठक का कहना है कि क्षेत्र के लोगों की सुरक्षा के लिए ही तालाब को चारो ओर से घेरा जा रहा है। उन्होंने कहा कि तालाब के आस-पास शाम होते ही असमाजिक तत्वों का जमावड़ा होने लगता है। लोगों को निस्तारी की समस्या न हो इस हेतु हमने तालाब जाने के लिए एक अन्य रास्ता भी खोल दिया है। कार्यालय शिफ्ट किए जाने को लेकर जोन आयुक्त ने कहा कि फिलहाल कार्यलय के लिए कोई भवन अलॉट नहीं किया गया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर