CM Bhupesh Lashed Out At BJP Like This- रामसेतु, राहुल की यात्रा और कोरोना मॉकड्रिल पर दिया बयान
CM Bhupesh Lashed Out At BJP Like This- रामसेतु, राहुल की यात्रा और कोरोना मॉकड्रिल पर दिया बयान

विशेष संवादाता, रायपुर

CM भूपेश बघेल ने आज हेलीपेड में मिडिया के सवालों का जवाब देते हुए बीजेपी को खूब तंज कैसा। वहीँ रामसेतु और कोरोना मॉकड्रिल से लेकर राहुल गाँधी की यात्रा रोकने वाली चिट्ठी पर भी कटाक्ष किया। उन्होंने कहा रामसेतु वाली बात कांग्रेस सरकार में कही गई थी तो हमें राम विरोधी बताया गया था, पर अब तथाकथित सरकार के राम भक्त यह बात कह रहे हैं कि रामसेतु के पुख्ता सबूत नहीं है। अब इन बातों को किस श्रेणी में रखा जाएगा ? भारतीय जनता पार्टी को देशवासियों से माफी मांगनी चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि अब भारतीय जनता पार्टी के लोग खुद कटघरे में खड़े हैं।

भाजपा द्वारा रामसेतु को लेकर किसी तरह की प्रतिक्रिया ना आने पर बयान दिया। वे बोले सच में राम भक्त होते तो अपनी ही सरकार के खिलाफ यह आलोचना करते.और अगर नहीं कर रहे हैं तो इनका मूल चरित्र है कैसे भी करके सत्ता प्राप्त करना है और राम नाम जपना पराया माल अपना यही इनका मूल चरित्र है।

राहुल गांधी का बयान नफरत के बाजार में प्यार की दुकान पर मुख्यमंत्री ने यह प्रतिक्रिया दिए। उन्होंने कहा आज भी विपक्ष का मूल चरित्र है अफवाह फैलाना, लोगों को गुमराह करना और आपस में नफरत का जहर घोलना। इसलिए राहुल गांधी ने कहा है कि प्यार से ही देश को जीता जा सकता है। बहुत सारी संस्कृति देश दुनिया के मानचित्र में उभरा और समाप्त भी हो गए, पर भारत का मूल चरित्र भाईचारा और एक दूसरे के प्रति सम्मान का भाव यही कारण है की आज भारत जीवित है और आगे भी जीवित रहेगा।

छत्तीसगढ़ में किसान स्कूल खोलने पर CM ने कहा

यह प्रदेश किसानों का प्रदेश है। किसानों को बढ़ावा देने हर प्रकार के संभव प्रयास करती है। इसके कई उदाहरण भी है, जैसे पहले 60 लाख मैट्रिक टन सरकार खरीदी थी और आज उत्पादन बढ़कर 1 करोड़ 10 लाख मेट्रिक टन तक पूछ रहा है। उनके अलावा और भी कई क्षेत्रों में समर्थन मूल्य में सरकार ने वृद्धि की है। किसान पूरी तरह से खुशहाल रह सके।

कोरोना के मॉकड्रिल पर मुख्यमंत्री का बयान

बार फिर मुख्यमंत्री ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री कि राहुल गांधी को लिखने वाली चिट्ठी का किया जिक्र. किया। कहां उनकी चिट्ठी में साफ पता चल रहा है कि यह राहुल गांधी की पदयात्रा से घबराए हुए हैं। और रोकने के लिए तमाम कवायदे की जा रहे हैं। यह चीन से आए प्लेन को तो रोक नहीं रहे हैं और ना ही यात्रियों को रोक रहे हैं। यह केवल कोरोना का बहाना देकर राहुल गांधी को रोकना चाहते हैं।

एआईसीसी की बैठक पर मुख्यमंत्री का बयान

हाथ से हाथ जोड़ो कार्यक्रम के बारे में बैठक में चर्चा की गई। अभियान को किस तरह से चलाया जाएगा उसकी जानकारी दी गई। छत्तीसगढ़ में होने वाला महाधिवेशन फरवरी के तीसरे सप्ताह में होना है। इसकी डेट भी एक या दो दिनों में डिक्लेअर हो जाएगी। भाजपा तमाम नेताओं द्वारा बूथ स्तर पर कार्य करने को लेकर सीएम ने कहा जिस तरह से रमन सिंह ने भोजन किया है भाजपा के बाकी लोग भी वैसे ही जाकर भोजन करेंगे।

प्रदेश प्रभारी के पहली छत्तीसगढ़ आगमन पर मुख्यमंत्री का बयान

हम सब तैयारियों में लगे हैं। 6 साल बाद हमें नया प्रभारी मिला है। कुमारी शैलजा केंद्रीय मंत्री रही है काफी अनुभवी हैं। हरियाणा में संगठन कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष रही है, उनका अनुभव हमें भी मिलेगा। प्रदेश प्रभारी के रूप में पहली बार छत्तीसगढ़ आगमन पर कांग्रेस के लोग उनका जबरदस्त स्वागत भी करेंगे।