रायपुर। पौराणिक कथाओं के अनुसार भारत और श्रीलंका के बीच समुद्र में बने रामसेतु को लेकर लगातार बहस होती रही है । इसी बीच अब केंद्र सरकार की तरफ से संसद में इसे लेकर जवाब दिया गया है । सरकार ने कहा है कि रामसेतु के वजूद के पूरे सबूत अभी नहीं मिले हैं। केन्द्र सरकार द्वारा राम सेतु के खिलाफ बयान को लेकर छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने केन्द्र सरकार पर निशाना साधा है।

बघेल ने छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कहा कि इनका चरित्र है राम नाम जपना पराया माल अपना। उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस सरकार में ये बात कही गई थी तब हम राम विरोधी थे अब उनकी सरकार सदन में कहती है कि पुख्ता सबूत नही हैं। भूपेश बघेल ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि इनको किस श्रेणी में रखा जाए. बघेल ने कहा कि बीजेपी ने देशवासियों को गुमराह किया है।


बघेल यहीं नहीं थमे और उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को देश से माफी मांगनी चाहिए। बीजेपी इस बयान से खुद कटघरे में खड़ी हो गई है। उन्होंने कहा कि आरएसएस और भाजपा के नेताओं को अब खुद अपनी सरकार से सवाल पूछना चाहिए। आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने संसद में कहा है कि रामसेतु के अस्तित्व के अब तक पुख्ता प्रमाण नहीं मिले हैं. उसके बाद से इस पर राजनीति गरमाई हुई है विपक्षी दल बीजेपी पर हमलावर हो गए हैं।