छत्‍तीसगढ़ के सरकारी अस्पतालों में मॉकड्रिल शुरू, स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री टीएस सिंहदेव ने की ऑनलाइन मॉनीटरिंग

रायपुर। पड़ोसी देश चीन में कोरोना के कहर के चलते बढ़ते समय के साथ भारत में भी कोरोना का खतरा गहराता जा रहा है। मगर भारत में इसे लेकर तमाम ऐतिहात बरते जा रहे हैं। इसे देखते हुए आज देश के सभी सरकारी अस्पतालों में मरीजों को सहीं समय पर सहीं उपचार कैसे मिले इसे लेकर मॉक ड्रिल किए जा रहे हैं।

वहीं छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में भी जिला अस्पताल और मेडिकल कॉलेज में कोरोना प्रबंधन को लेकर मॉकड्रिल की गई। इस दौरान अस्पताल प्रबंधन ने ऑक्सीजन प्लांट, ऑक्सीजन पाइपलाइन के साथ ही वेंटिलेटर और अस्पतालों की व्यवस्था की जांच की गई। प्रदेशभर के सभी जिला अस्पतालों और मेडिकल कॉलेज में मॉक ड्रिल की गई।

प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने वीडियो कॉन्फेंसिंग के जरिए कोरोना मॉकड्रिल का जायजा लिया। साथ ही अस्पताल में मरीजों के उपचार हेतु उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी ली।

अंबेडकर अस्पताल में कोरोना को लेकर हुई मॉकड्रिल में मरीजों को तत्काल चिकित्सा सुविधा देना, ऑक्सीजन उपलब्ध कराना प्राथमिकता था। इसी के साथ ही वेंटीलेटर, पैरामॉनिटर समेत कई जीवन रक्षक उपकरणों की जांच की गई।

आपको बता दें कि बता दें कि स्वास्थ्य विभाग के अनुसार केंद्र द्वारा चीन, जापान, ब्राजील, यूके और यूएसए से आने वाले यात्रियों पर मुख्य रूप से नजर रखी जा रही है। छत्तीसगढ़ में भी यहां से आने वाले यात्रियों की सूची केंद्र सरकार की तरफ से उपलब्ध कराया जा रहा है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर