ऋषभ पंत

खेल डेस्क। टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत सड़क हादसे का शिकार हो गए हैं। ऋषभ पंत को देहरादून के मेक्स हॉस्पिटल रेफर किया गया है। उनकी चोट कब तक ठीक हो पाएगी, इसकी फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिली है। ऐसे में आइये जानते हैं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगले साल खेले जाने वाली टेस्ट सीरीज के लिए पंत की गैरमौजूदगी में कौन-से खिलाड़ी उनकी जगह ले सकते है।

ऑस्ट्रेलिया सीरीज में ये खिलाड़ी हो सकते हैं ऋषभ पंत के विकल्प

  1. केएस भरत

लिस्ट में नंबर पर 1 केएस भरत का नाम शामिल है, जिन्हें चोटिल ऋषभ पंत का बेस्ट विकल्प माना जा रहा है। उन्होंने बांग्लादेश ए टीम के खिलाफ 132 गेंदों का समना करते हुए 77 रनों की पारी खेली थी, जिसमें 10 चौके शामिल थे। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 58.33 का रहा था।

बता दें केएस एक विकेटकीपिंग बल्लेबाज है, जिन्हें पंत की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम का बैकअप प्लेयर माना जाता है।

2.एन जगदीशन

लिस्ट में नंबर 2 पर तमिलनाडु के युवा बल्लेबाज एन जगदीशन का नाम शामिल है। बता दें एन जगदीशन ने विजय हजारे ट्रॉफी 2022 में 8 इनिंग में 830 रन बनाए। इस दौरान उनका औसत 138.33 का रहा। वहीं उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में लगातार 5 मैचों में पांच शतक जड़कर एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया। रणजी ट्रॉफी में भी वे विस्फोटक बल्लेबाज के तौर पर नजर आए। जगदीशन ने हाल ही में हैदराबाद के खिलाफ खेलते हुए बल्ले से शानदार पारी खेली। उन्होंने 97 गेंदों का सामना करते हुए 116 रन बनाए, जिसमें 16 चौके और 3 छक्के शामिल रहे।

3.ईशान किशन

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर है टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन। जिन्होंने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में बल्ले से शानदार पारी खेली थी। उन्हें कप्तान रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में खेलने का मौका मिला था। ईशान ने उस मैच में 131 गेंदों का सामना करते हुए 210 रनों की तूफानी पारी खेली थी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर