ट्वीटर के सीईओ बनने के बाद एलन मस्क माइक्रोब्लॉगिंग साइट Twitter में लगातार नए बदलाव कर रहे हैं। वे कुछ न कुछ नया फीचर लॉन्च कर रहे है , पिछले दो महीनों में कई सारे नए फीचर्स आए हैं जिनमें ट्विटर ब्लू भी शामिल है जो कि और पेड सर्विस है और लोगों ने इसकी काफी आलोचना भी की है।

अब एलन मस्क ने कहा है कि नए साल में ट्विटर में नया नेविगेशन फीचर आने वाला है। इस नेविगेशन फीचर की मदद से रिकॉमेंडेड, फॉलो, ट्वीट, ट्रेंड और अन्य टॉपिक पर ले जाने के लिए साइड स्वाइप करने की अनुमति देगा। इससे यह होगा की यूजर अब कंटेंट को आसानी से देख सकेंगे। एलन मस्क ने एक ट्वीट के रिप्लाई में कहा है कि Twitter के AI में कई सारे बदलाव किए जा रहे हैं जिसके बाद रिकॉमेंडेड, फॉलो ट्वीट और अन्य कंटेंट को देखना मजेदार होगा।

ट्वीट कर दी जानकारी

मस्क ने ट्वीट कर कहा की “जनवरी में नया ट्विटर नेविगेशन आ रहा है जो अनुशंसित और फॉलो किए गए ट्वीट्स, रुझानों, विषयों आदि के बीच स्वाइप करने की अनुमति देता है। तब तक, स्विच करने के लिए होम स्क्रीन के ऊपर दाईं ओर स्टार आइकन टैप करें।”

ट्वीट पर व्यूज की संख्या देख सकते है यूजर

हाल ही में ट्वीटर ने उस टैग को हटा दिया जिसमे ट्वीट करने के लिए उपयोग किये जाने वाले डिवाइस का प्रयोग करता था। उपयोगकर्ता पहले ‘आईफोन के लिए ट्वीटर’ या ‘एंड्रॉइड के लिए ट्वीटर’ लेकिन अब यह टैग हटा दिया गया है। इसके अलावा ट्वीटर ने ट्वीट व्यू पेश किया है जिसमे उपयोगकर्ता किसी भी ट्वीट की व्यू संख्या देख सकते है।

40 करोड़ यूजर्स का डाटा लीक

बता दें कि हाल ही में ट्विटर के लगभग 40 करोड़ यूजर्स का डाटा लीक हुआ था। डाटा लीक होने के बाद उसे डार्क वेब पर बिक्री के लिए उपलब्ध कराया गया है। चोरी हुए डाटा में यूजर्स के नाम, ईमेल आईडी, फॉलोअर्स की संख्या और यूजर्स के फोन नंबर तक शामिल हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, डाटा लीक में भारतीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय और अमेरिकी स्पेस एजेंसी NASA के अकाउंट्स का डाटा भी शामिल है। बता दें कि इससे पहले ट्विटर के करीब 5.4 मिलियन यानी 54 लाख यूजर्स का निजी डाटा लीक हुआ था।