रूस और यूक्रेन का युद्ध रुकने का नाम नहीं ले रहा है। युद्ध को शुरू हुए कई महीने बित गए है। इसी बिच रूसी हमले के खिलाफ यूक्रेन की राजधानी कीव में एयर अलर्ट जारी किया गया है। यहां लगातार हवाई सायरन भी बज रहे हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, नए साल पर एयर स्ट्राइक करने के बाद रूस ने दूसरे दिन भी कीव में ड्रोन हमले जारी रखे। सोमवार सुबह यहां रूस की ओर से हमला किया गया, जिसने कीव व अन्य शहरों को निशाना बनाया। यूक्रेन के अधिकारियों के अनुसार, कीव के गवर्नर ओलेक्सी कुलेबा ने कहा कि राजधानी में रात के समय रूस की ओर से ड्रोन हमले और तेज कर दिए गए हैं।

ईरानी ड्रोन से किए जा रहे हमले

कीव के मेयर ने बताया कि रूस की ओर से ईरान निर्मित ड्रोन से हमला किया जा रहा है और बुनियादी सुविधाओं को निशाना बनाया जा रहा है। हालांकि, हमारी एयर डिफेंस फोर्स हमलों का जवाब दे रही है। उन्होंने कहा है कि अलार्म बंद होने तक लोगों से आश्रय स्थलों में रहने को कहा गया है।

नए साल पर हुए हमले में मारे गए थे तीन लोग

एक रिपोर्ट के अनुसार, नए साल की पूर्व संख्या पर शनिवार को कीव व अन्य शहरों पर हमले किए गए, जिसमें कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा दक्षिणी जैपोरीजिया में हुए हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी।