मेलबर्न : ऑस्ट्रेलिया में सोमवार को समुद्र तट के ऊपर दो हेलीकॉप्टर आपस में टकरा गए जिससे एक हेलीकॉप्टर में सवार चार यात्रियों की मौत हो गई, जबकि दुर्घटना में तीन अन्य घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। दुर्घटना के बाद एक हेलीकॉप्टर गोल्ड कोस्ट पर ‘मेन बीच’ के निकट सुरक्षित उतर गया। यह स्थान क्वीन्सलैंड राज्य के ब्रिस्बेन से 45 मील दूर दक्षिण में है। Helicopter Collision in Australia Videos

एक हेलीकॉप्टर सुरक्षित उतर गया जबकि दूसरे का मलबा दूर तक फैल गया। पुलिस के अनुसार, वहां तक पहुंचना मुश्किल है। मृतक और तीनों घायल इसी हेलीकॉप्टर में थे। जॉन नाम के एक प्रत्यक्षदर्शी ने मेलबर्न रेडियो स्टेशन 3एडब्ल्यू को बताया कि ‘सीवर्ल्ड’ के कर्मचारियों ने दुर्घटना की आवाज सुनी।

https://twitter.com/fulovitboss/status/1609775342633488384?s=20&t=G_YTR7kaqb5t_d5dQ5AMAg

दोनों हेलीकॉप्टर्स में 13 लोग सवार थे
क्वींसलैंड एम्बुलेंस सर्विस (QAS) के जेनी शियरमैन के अनुसार, दो हेलीकॉप्टरों में 13 लोग सवार थे। उनमें से चार लोगों की मौत हो गई, तीन को गंभीर चोटें आईं और छह को मामूली चोटें आईं, जिसमें कांच के टुकड़े भी शामिल थे। इस घटना का वीडियो भी वायरल हो रहा है।

अधिकारियों ने घटनास्थल की ओर जाने वाले ‘सीवर्ल्ड ड्राइव’ मार्ग को बंद कर दिया है। इसके समीप ही ‘सीवर्ल्ड पार्क’ है। क्वीन्सलैंड एंबुलेंस सेवा ने बताया कि पुलिस और चिकित्सक घटना स्थल पर मौजूद हैं। देश के पसंदीदा पर्यटन स्थलों में से एक गोल्ड कोस्ट में छुट्टियों के दौरान बहुत भीड़ रहती है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर