दिल्ली। पूर्व मंत्री एवं समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है ।  आजम खां और उनके परिवार के सदस्यों पर कई मामले लंबित हैं, जिनकी सुनवाई चल रही है कोर्ट ने आजम खां की कुछ मामलों को उत्तर प्रदेश से दूसरे राज्य में स्थानांतरित करने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई करने से इनकार कर दिया है । कोर्ट ने कहा कि ऐसा नहीं है कि उत्तर प्रदेश में उन्हें न्याय नहीं मिलेगा ।

आज़म खां की दलील थी कि यूपी में उन्हें न्याय नहीं मिल सकता है. जिससे उन्होंने सभी मामलों को राज्य के बाहर ट्रांसफर करने की मांग की थी । जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने याचिका पर सुनवाई करने से इनकार करते हुए कहा कि आप हाईकोर्ट जाएं, आप चाहे तो याचिका वापस लें । साथ ही कोर्ट ने निर्देश दिया कि उनकी याचिका पर जल्द से जल्द सुनवाई की जाए।

सुप्रीम कोर्ट में आजम खान की ओर से पेश हुए एडवोकेट कपील सिब्बल ने दलीद देते हुए कहा कि मेरे खिलाफ 87 FIR की गई है । सभी मामलों को राज्य से बाहर स्थानांतरित किया जाए. उन्होंने कहा कि यूपी में न्याय मिलने की उम्मीद नहीं है । सपा नेता लगातार आरोप लगाते रहे हैं कि योगी सरकार उन्हें जानबूझकर निशाना बना रही है। आजम खान ने इन मामलों को उत्तर प्रदेश से बाहर ट्रांसफर कराने की याचिका दी थी ।