BEAR COLOG

जीपीएम। गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले के मरवाही वनमण्डल के ग्राम झिरनापोड़ी में एक बार फिर सफेद भालू नजर आया। भालू लैंड के नाम से प्रदेश में मशहूर मरवाही वन मंडल में करीब 2 माह पहले भी मरवाही वन परिक्षेत्र के माडाकोड गांव के पास सफेद भालू दिखाई दिया था। कुछ ग्रामीणों की नजर सफेद भालू पर पड़ी, तो उन्होंने मोबाइल कैमरे से सफेद भालू का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। सफेद भालू के साथ एक काला भालू भी गांव से लगे खेतों में चहलकदमी करता नजर आया। एक बार फिर सफेद भालू को देखे जाने की सूचना लोगों ने वन अधिकारियों को दी है।
देखें VIDEO :

गौरतलब है कि कई दशक पहले मरवाही के जंगल से पकड़े गए सफ़ेद भालू को चिड़ियाघर भेज दिया गया था। पिछले कुछ सालों से फिर से नजर आ रहे सफ़ेद भालू को देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि यहां इस रंग के और भी भालू होंगे। मरवाही वन परिक्षेत्र में ही दो साल पहले दुर्लभ प्रजाति के सफेद भालू की कुएं में गिरने से मौत हो गई। वह एक साल का था। यह घटना मरवाही वन परिक्षेत्र के ग्राम अंडी की है जिसमे किसान की बाड़ी में बने कुएं में गिरे सफ़ेद भालू की मौत हो गई थी।

इसी तरह छत्तीसगढ़ के उत्तर क्षेत्र के कोरिया जिले के डोमनहिल इलाके में 2 वर्ष पूर्व एक सफ़ेद भालू नजर आया था, जिसे एक ग्रामीण ने अपने कैमरे में कैद कर लिया।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर