अमेरिका के वर्जीनिया राज्य से गोलीबारी का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक 6 साल के बच्चे ने क्लास के अंदर टीचर को गोली मार दी। टीचर एक महिला है और उसकी उम्र 30 साल के आसपास है। फिलहाल टीचर को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बच्चे को पुलिस कस्टडी में भेजा गया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, वर्जीनिया के न्यूपोर्ट न्यूज इलाके में स्थित रिचनेक एलीमेंट्री स्कूल में शुक्रवार को यह घटना हुई, जब एक छह वर्षीय बच्चे ने एक शिक्षिका पर बंदूक से फायर किया। इसके बाद पुलिस ने बच्चे को हिरासत में ले लिया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, गोलीबारी की घटना के बाद स्कूल में अफरा-तफरी मच गई।

पुलिस चीफ स्टीव ड्र्यू ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि 30 साल की शिक्षिका को स्कूल के कक्षा में गोली मार दी गई थी। उन्होंने कहा कि यह आकस्मिक शूटिंग का मामला नहीं है। संदिग्ध की पहचान रिचनेक एलीमेंट्री स्कूल के छह वर्षीय छात्र के रूप में की गई है। छात्र हिरासत में है। इस घटना को शिक्षिका पर जानलेवा हमला माना जा रहा है।

शिक्षिका और छात्र के बीच हुई थी कहासुनी

अधिकारी ने कहा कि शिक्षिका और छात्र के बीच कहासुनी हुई थी। छात्र के पास बंदूक थी और उसने टीचर पर एक राउंड फायर किया। पुलिस ने कहा कि इस घटना में कोई अन्य छात्र शामिल नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि मामले की जांच की जा रही है। पुलिस विभाग मामले में मदद के लिए कॉमनवेल्थ अटॉर्नी और कुछ अन्य संस्थाओं के संपर्क में है।

टीचर की हालत नाजुक

ड्र्यू ने बताया कि महिला की हालत नाजुक है। गोली लगने के कारण उसे जो चोट आई है, वो जानलेवा साबित हो सकती है। हालांकि, उसकी स्थिति में सुधार आने की संभावना है। ड्र्यू ने बताया- हमें मिले पिछले अपडेट से पता चलता है कि महिला की हालत सुधर रही है। फायरिंग में कोई बच्चा चोटिल नहीं हुआ है।

रिचनेक एलीमेंट्री स्कूल बंद

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, न्यूपोर्ट न्यूज पब्लिक स्कूल के अधीक्षक जॉर्ज पार्कर ने कहा कि रिचनेक एलीमेंट्री स्कूल सोमवार को बंद रहेगा। मीडिया को संबोधित करते हुए पार्कर ने कहा कि वह इस घटना से सदमे में हैं और काफी निराश हैं। पार्कर ने जोर देकर कहा कि हमें बच्चों को शिक्षित करने और उन्हें सुरक्षित रखने की जरूरत है।