खेल डेस्क। (BCCI) ने चेतन शर्मा को एक बार फिर चयनकर्ताओं के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया है। उनके अलावा चयन समिति के लिए चार नामों की भी घोषणा की जिसमे शिव सुंदर दास, सुब्रतो बनर्जी, सलिल अंकोला और श्रीधरन शरत के नाम है। आपको बता दें की 18 नवंबर को, बीसीसीआई ने भारत के हालिया टी20 विश्व कप से बाहर होने के बाद शर्मा की अगुवाई वाली अखिल भारतीय चयन समिति को बर्खास्त कर दिया था। बीसीसीआई को चयनकर्ता पद के लिए 600 से ज्यादा लोगों के आवेदन मिले थे। चयन समिति का चयन क्रिकेट सलाहकार समिति ने किया है।

11 नाम हुए थे शॉर्टलिस्ट

बीसीसीआई ने कहा, ”सुलक्षणा नाइक, अशोक मल्होत्रा और जतिन परांजपे की क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) ने अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति के सदस्यों के लिए एक व्यापक प्रक्रिया अपनाई हैं। 18 नवंबर 2022 को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए गए पांच पदों के विज्ञापन के बाद बोर्ड को लगभग 600 आवेदन प्राप्त हुए।”

बोर्ड ने आगे बताया, ”उचित विचार-विमर्श और सावधानीपूर्वक विचार करने पर CAC ने व्यक्तिगत साक्षात्कार के लिए 11 व्यक्तियों को शॉर्टलिस्ट किया। साक्षात्कार के आधार पर समिति ने वरिष्ठ पुरुषों की राष्ट्रीय चयन समिति के लिए निम्नलिखित उम्मीदवारों की सिफारिश की है: चेतन शर्मा, शिव सुंदर दास, सुब्रतो बनर्जी, सलिल अंकोला, श्रीधरन शरत।”

चेतन शर्मा ने 148 इंटरनेशनल विकेट लिए हैं

चेतन शर्मा ने अपने 11 साल के करियर में 148 इंटरनेशनल विकेट चटकाए हैं। वे 23 टेस्ट 65 वनडे मैचों में भारतीय टीम का हिस्सा रह चुके हैं।

वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज हैं

चेतन शर्मा ने वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज हैं। उन्होंने 1987 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ हैट्रिक ली थी। 16 साल की उम्र में चेतन ने हरियाणा के लिए फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था। उन्होंने दिसंबर, 1983 में वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में डेब्यू किया था।