तस्करी

कोलकाता। भारत में विदेशों के आने वाले यात्रियों द्वारा की जाने वाली तस्करी से जुड़े मामले आए दिन एयरपोर्ट पर सामने आते हैं, हाल ही में एक शातिर युवती ने अपने अंडरगारमेंट्स के अंदर करीब 1 करोड़ रुपए का सोना छिपाया था। वहीं अब पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के एयरपोर्ट पर विदेशी मुद्रा को पकड़ने को लेकर हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां अधिकारियों को गुटखा के पैकट में 40 हजार डॉलर याने 32 लाख रुपये मिले हैं।

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में कस्टम डिपार्टमेंट ने एक ऐसे व्यक्ति को पकड़ा है, जो अवैध रूप से 40 हजार डॉलर लेकर बैंकॉक जा रहा था। रिपोर्ट के मुताबिक, शख्स ने ये रकम सीलबंद पान मसाला पाउच के अंदर छिपाकर रखे थे। यह रकम भारतीय रुपयों में करीब 32 लाख 78 हजार है। सोशल मीडिया पर इसका वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें कस्टम अधिकारी गुटखे के पाउच को फाड़कर डॉलर निकाल रहे हैं।

हर पाउच के अंदर 10 डॉलर के दो नोट

कोलकाता कस्टम्स ने एयर इंटेलिजेंस यूनिट (एआईयू) के अधिकारियों की सूचना पर कार्रवाई की। जांच के बाद उन्होंने आरोपी को पकड़ लिया। उसके चेक-इन बैगेज की तलाशी लेने पर 40 हजार डॉलर मिले। हर पाउच के अंदर 10 डॉलर के दो नोट पैक किए गए थे। वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे एक अधिकारी बैग में रखे गुटखे के पैकेट को फाड़कर पाउच निकालता है। फिर एक-एक कर उन्हें फाड़ता है जिसमें से डॉलर निकालते हैं। ट्रॉली बैग गुटखे के पैकेट से भरा हुआ है।

स्पाइसजेट की उड़ान से जाने वाला था बैंकॉक

कस्टम की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि खुफिया इनपुट के आधार पर कार्रवाई करते हुए AIU अधिकारियों ने इमीग्रेशन फॉर्मेलिटी के बाद स्पाइसजेट की उड़ान SG 83 कोलकाता से बैंकॉक जाने से पहले एक लगेज को रोका। तलाशी के बाद गुटखा पाउच के अंदर US $40O00 छिपाए गए थे। फिलहाल शख्स से पूछताछ की जा रही है कि इतनी बड़ी रकम कहां से आई ?

देखें VIDEO :

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर