flight

नई दिल्ली। मॉस्को से गोवा जा रहे एक विमान में बम रखे जाने की धमकी मिलने के बाद उसे आपात स्थिति में गुजरात के जामनगर में  उतारा गया। इस संबंध में पुलिस महानिरीक्षक अशोक कुमार यादव ने कहा कि सभी 236 यात्रियों एवं चालक दल के सदस्यों को विमान से सुरक्षित निकाल लिया गया और पुलिस तथा बम निरोधक दस्ते के साथ-साथ स्थानीय अधिकारी जांच कर रहे हैं।


नयी दिल्ली में रूसी दूतावास के एक अधिकारी ने कहा कि मॉस्को से गोवा जाने वाले ‘अजूर एयर’ के विमान में कथित तौर पर बम होने की खबर के बारे में भारतीय अधिकारियों ने दूतावास को सतर्क किया था। अधिकारी ने कहा कि विमान को जामनगर में भारतीय वायु सेना के अड्डे पर आपात स्थिति में उतारा गया है। विमान में सवार सभी लोग सुरक्षित हैं। अधिकारी विमान का गहन निरीक्षण कर रहे हैं। इस बीच, गोवा पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि विमान मॉस्को से उड़ान भरने के बाद डाबोलिम हवाई अड्डे पर उतरने वाला था, लेकिन बम की आशंका के चलते इसे जामनगर की ओर मोड़ दिया गया।

उन्होंने कहा कि गोवा पुलिस ने एहतियात के तौर पर डाबोलिम हवाई अड्डे और उसके आसपास सुरक्षा बढ़ा दी है। पुलिस उपाधीक्षक (वास्को) सलीम शेख ने पत्रकारों से कहा कि मॉस्को से रवाना हुए विमान को डाबोलिम हवाई अड्डे पर उतरना था, लेकिन बम की आशंका के कारण उसे जामनगर की ओर मोड़ दिया गया। हवाई अड्डे पर सभी आपातकालीन सेवाओं को तैयार रखा गया जबकि वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने हवाई अड्डे के अधिकारियों के साथ बैठक की।