Auto Expo 2023: Hyundai Ioniq 5 इलेक्ट्रिक कार भारत में इस कीमत पर लॉन्च, Ioniq 6 भी हुई पेश

नई दिल्ली। Auto Expo 2023 में वाहन निर्माता कंपनी हुंडई ने भारतीय बाजार में ग्राहकों के लिए Hyundai Ioniq 5 को लॉन्च किया और अब कंपनी ने अपनी इलेक्ट्रिक सेडान Ioniq 6 EV को भी पेश कर दिया है।

बैटरी ऑप्शन्स

इस हुंडई कार को दो बैटरी ऑप्शन्स में उतारा जा सकता है, एंट्री लेवल मॉडल 53kWh के साथ और दूसरा मॉडल 77kWh बैटरी के साथ। इस कार के स्टैंडर्ड वर्जन में सिंगल मोटर RWD सेटअप और टॉप वेरिएंट में डुअल मोटर AWD ऑप्शन में मिल सकता है। जानकारी के अनुसार इस कार को डुअल मोटर सेटअप के साथ उतारा जा सकता है जो 320hp की पावर और 605Nm का टॉर्क जेनरेट करती है।

ड्राइविंग रेंज

ये कार दो अलग-अलग रेंज वर्जन के साथ मिलेगी, इस कार के लॉन्ग-रेंज वर्जन में आपको 77.4 kW की बैटरी तो वहीं इस कार के लो रेंज वर्जन में 53kW की बैटरी मिलेगी। इस कार का लो-रेंज वर्जन केवल 429 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकेगा। हाई-एंड वर्जन में ये कार सिंगल मोटर सेटअप के साथ 547 किलोमीटर तक की रेंज ऑफर करेगी। इस कार में इंटीग्रेटेड डुअल मॉनिटर सेटअप मिलेगा और 12.3 इंच की दो स्क्रीन दी जाएगी। इस कार को कब तक लॉन्च किया जाएगा और इस कार की कीमत कितनी हो सकती है इस बात की जानकारी नहीं मिली है।

बता दें कि हुंडई ने 2023 ऑटो एक्सपो में अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी आयोनिक 5 (Hyundai Ioniq 5) को भी लॉन्च किया है। इसकी शुरुआती कीमत 44.95 लाख रुपये, एक्सशोरूम है, यह कीमत केवल पहले 500 ग्राहकों के लिए होगी। कोना ईवी के बाद आयोनिक 5 भारत में कंपनी का दूसरा इलेक्ट्रिक प्रोडक्ट है। कंपनी ने इसकी बुकिंग 1 लाख रुपये की टोकन अमाउंट में शुरू की है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर