मुंबई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के महाराष्ट्र के मुंबई दौरे के दौरान उनकी सुरक्षा में फिर बड़ी चूक हुई है। अति विशिष्ट व्यक्तियों की सुरक्षा को लेकर चूक के लगातार मामले सामने आने के बाद सुरक्षा व्यवस्था से जुड़े वरिष्ठ अधिकारियों की कार्यशैली पर सवाल उठने लगे हैं । महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में 19 जनवरी को हुई पीएम मोदी की रैली को लेकर मुंबई पुलिस ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया है। अधिकारियों के मुताबिक मुंबई पुलिस ने एक 35 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया जो कि खुद को सेना की गार्ड्स रेजिमेंट का सिपाही बताकर उच्च सुरक्षा वाले वीवीआईपी इलाके में घुसने की कोशिश की। यह घटना पीएम मोदी के रैली स्थल पर पहुंचने से 90 मिनट पहले घटी। आरोपी की पहचान विज्ञान स्नातक रामेश्वर मिश्रा के रूप में हुई है, जिसे मुंबई क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने दोपहर करीब तीन बजे संदेह के आधार पर रोका था। 


कई धाराओं में मामला दर्ज 

मुंबई पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 171, 465, 468 और 471 के तहत मामला दर्ज किया है। आरोपी को शुक्रवार को बांद्रा कोर्ट में पेश किया गया और उसे 24 जनवरी तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।  


19 जनवरी को हुई थी पीएम मोदी की रैली 

इससे पहले 19 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को मुंबई में कई विकास पहलों का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास किया था। पीएम ने मुंबई में करीब 38,800 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। मुंबई में स्वास्थ्य देखभाल के बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के प्रयास में, प्रधानमंत्री ने 20 हिंदूहृदयसम्राट बालासाहेब ठाकरे आपला दावाखाना का उद्घाटन किया।