राहुल गांधी की अगुवाई वाली 'भारत जोड़ो यात्रा' के बीच दो आतंकी धमाकों से दहला जम्मू, सात लोग हुए घायल

नेशनल डेस्क। भारत जोड़ो यात्रा’ के बीच जम्मू के नरवाल इलाके में लगातार दो आतंकी धमाके हुए हैं। सेना ने इन धमाकों की पुष्टि की है। जानकारी मिली है कि ये धमाके ट्रांसपोर्ट नगर में हुए हैं। इन धमाकों में सात लोग घायल हुए हैं। सेना ने बड़े स्तर पर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

बता दें ये धमाके ऐसे समय में हुए हैं जब राहुल गांधी की अगुवाई वाली भारत जोड़ो यात्रा जम्मू से गुजर रही है। कुछ दिन पहले सुरक्षा एजेंसियों ने राहुल गांधी को यात्रा के दौरान पैदल न चलने की सलाह दी थी।

सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के अधीक्षक डॉ नरिंदर भटियाली ने कहा, “विस्फोट में घायल सात लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। उनमें से एक की सर्जरी की जा रही है, जिसके पेट में छर्रे लगे हैं।” इससे पहले अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुकेश सिंह ने कहा, ‘नरवाल में दोहरे विस्फोट में छह लोग घायल हो गए।’

जिस क्षेत्र में आतंकी धमाके हुए हैं, वह व्यावसायिक गतिविधियों का केंद्र है और मरम्मत और रखरखाव के लिए सभी प्रकार के वाहनों के मालिक लोगों के साथ पूरे दिन व्यस्त रहता है। इसमें टायर, स्पेयर पार्ट्स, जंक डीलर और कार एक्सेसरीज की कई दुकानें हैं। मुकेश सिंह ने कहा है कि ट्रांसपोर्ट नगर के यार्ड नंबर 7 में दो वाहनों में विस्फोट की सूचना मिली थी। हम विस्फोटों की प्रकृति की जांच कर रहे हैं।’

इससे पहले पिछले 28 दिसंबर को, नरवाल से लगभग 11 किमी दूर सिधरा में सुरक्षा बलों के साथ एक मुठभेड़ में पाकिस्तान से घुसपैठ करने के बाद एक ट्रक में कश्मीर जा रहे भारी हथियारों से लैस चार आतंकवादी मारे गए। जम्मू क्षेत्र में आतंकी गतिविधियों में तेजी देखी जा रही है।

जम्मू में चल रही भारत जोड़ो यात्रा

धमाका राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा और गणतंत्र दिवस समारोह से पांच दिन पहले हाई अलर्ट के बीच हुआ। बता दें कि इस वक्त राहुल गांधी की अगुवाई में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा जम्मू से गुजर रही है। योजना के मुताबिक राहुल गांधी की यह यात्रा 19 जनवरी को लखनपुर पहुंची थी और वहां एक रात रुकने के बाद अगली सुबह कठुआ के हटली मोड़ से रवाना हुई। 21 जनवरी की सुबह यह हीरानगर से दुग्गर हवेली के लिए शुरू हुई और 22 जनवरी को विजयपुर से सतवारी तक जाएगी।

हाल ही में सुरक्षा एजेंसियों ने राहुल गांधी को भारत जोड़ो यात्रा के दौरान पैदल न चलने की सलाह दी थी। ऐसे इनपुट मिले थे कि राहुल गांधी की सुरक्षा को खतरा हो सकता है।

Trusted by https://ethereumcode.net