AYURVED FARMECY

रायपुर। आयुर्वेद की पैथी में फार्मासिस्ट का कोर्स करने वाले युवा सरकार से नौकरी की मांग कर रहे हैं। इसके लिए इनका संगठन संचालक से लेकर स्वास्थ्य मंत्री से भी मिल चुका है।

आयुर्वेद फार्मासिस्ट बेरोजगार संघ से जुड़े ये युवा आज आयुष विभाग के संचालक पी दयानन्द से मिलने पहुंचे। इन युवाओं ने TRP न्यूज़ को बताया कि हाल ही में हुए विधानसभा सत्र में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने जानकारी दी थी कि प्रदेश भर में आयुर्वेद फार्मासिस्ट के 282 पद रिक्त हैं। जबकि इससे पूर्व 2019 में विधानसभा में आयुर्वेद फार्मासिस्ट के 320 पद रिक्त होने और भर्ती प्रक्रियाधीन होने की जानकारी दी गई थी, मगर अब तक सरकार द्वारा इन पदों को भरे जाने के लिए कोई भी भर्ती प्रक्रिया नहीं शुरू की गई है।

आयुष विभाग के संचालक पी दयानन्द को आज ज्ञापन सौंपने के दौरान हुई चर्चा में दयानन्द ने भी इन्हें बताया कि प्रक्रिया चल रही है। अब तक ये बेरोजगार स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव, पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम और स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख अधिकारियों से मिल चुके हैं और इन्हें सिर्फ आश्वासन ही मिला है।

गौरतलब है कि प्रदेश में सरकारी एलोपैथी की तरह आयुर्वेद के अस्पतालों में स्टाफ की भारी कमी है। कई स्वास्थ्य केंद्रों में तो फार्मासिस्ट के साथ ही डॉक्टरों के पद भी रिक्त हैं, जिसके चलते बाबू इन केंद्रों का संचालन कर रहे हैं। आयुर्वेद फार्मासिस्ट बेरोजगार संघ को अब भी उम्मीद है कि सरकार प्रदेश के अस्पतालों में रिक्त पड़े पदों को भरने के लिए जल्द ही भर्ती प्रक्रिया शुरू करेगी।