NASHILI DAVA

बिलासपुर। जिले की पुलिस ने नशीले कफ सिरप की बड़ी खेप को पकड़ने में सफलता हासिल की है। इस कार्रवाई में मुख्य डीलर, ट्रांसपोर्टर, डिस्ट्रीब्यूटर और सहयोगी को गिरफ्तार किया गया है। एसएसपी पारुल माथुर ने इस मामले का खुलासा किया है।

पुलिस के मुताबिक सिविल लाइन पुलिस के आरक्षक सरफराज को मुखबिर से सूचना मिली थी की नशीली दवा की खेप सीधे कंपनी से मंगाई गई है। इसी के आधार पर पुलिस ने महाराणा प्रताप चौक के पास, व्यापार विहार रोड के गोडाउन में रेड करके 70 कार्टून कोडीन युक्त सिरप को जब्त किया है।

धीरे-धीरे खपा रहे थे दवा

पूछताछ के दौरान पता चला कि राहुल ट्रांसपोर्ट के माध्यम 100 कार्टून कफ सिरप मंगाया गया था, जिसे धीरे धीरे जिले में खपाया जा रहा था। आरोपी बिना नंबर के स्प्लेंडर से माल खपा रहे थे, जिसे जब्त कर लिया गया है, वही कफ सिरप को उत्तराखंड से सीधे फैक्ट्री से मंगाए जाने की भी जानकारी मिली है, जिसे पहले रायपुर फिर बिलासपुर लाया गया है। मामले में अब भी पूछताछ की जा रही है, जिनके लिंक चेन्नई से जुड़े होने की संभावना है।

इन सभी को किया गया गिरफ्तार…

पुलिस ने महेंद्र साहू पिता किशन साहू पेण्ड्री, जांजगीर (डीलर, मुख्य आरोपी), सत्यनारायण अग्रवाल पिता बजरंग लाल ससहा पामगढ जांजगीर (वितरण करने वाला), रोशन लाल मिश्रा पिता बद्री खुशीविहार कॉलोनी, तिफरा सिरगिट्टी (ट्रांसपोर्टर, बीच-बीच में आरोपियों को सप्लाई करता था), राजकुमार केंवट पिता दुखीराम ससहा पामगढ (मुख्य आरोपी का सहयोगी, ग्राहकों को वितरण) को अब तक गिरफ्तार किया है, जिनसे लगभग 14 लाख का माल बरामद किया गया है।

इस बड़ी सफलता के बाद पुलिस नशीली दवाओं की तस्करी के पूरे नेटवर्क को खंगालने में जुटी हुई है। मामले में जिस तरह कंपनी से सीधे दवा की खेप आने की जानकारी मिली रही है, उससे पुलिस कंपनी संचालक के खिलाफ भी कार्रवाई करेगी ऐसा माना जा रहा है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर