BUDHAPARA

रायपुर। बूढ़ापारा से धरनास्थल हटाने की मांग लम्बे समय से चल रही है। वहीं जिला प्रशासन ने भी इस संबंध में पहल शुरू की थी, मगर मामला ठन्डे बास्ते में चला गया। अब प्रदेश में सत्ता संभाल रही कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने इस धरनास्थल को हटाने की मुहिम शुरू की है।

नगर पालिक निगम के सभापति और पूर्व मेयर प्रमोद दुबे के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने रैली के रूप में सिटी कोतवाली पहुंचकर सीएसपी को ज्ञापन सौंपा और मांग की कि बुढ़ापार स्थित धरनास्थल को हटाया जाये। इस मौके पर उर्दू अकादमी के अध्यक्ष इदरीश गांधी, पूर्व पार्षद रियाज अहमद, मदन जैन समेत बड़ी संख्या में कांग्रेसजन मौजूद थे।
इनका कहना है कि इस धरनास्थल को हटाने के लिए क्षेत्र के एक लाख लोगों ने भी विनती की है। धरनास्थल यहां पर होने से आवागमन बाधित होने के साथ ही लोगों का व्यवसाय और जन-जीवन भी प्रभावित हो रहा है।

गौरतलब है कि इससे पूर्व जिला प्रशासन ने इस धरनास्थल को यहां से हटाकर नवा रायपुर की ओर स्थापित करने का प्रयास शुरू किया था, मगर इसका पुरजोर विरोध होने पर प्रशासन से बुढ़ापार में कम संख्या होने पर धरने की अनुमति की बात कही, हालांकि इसका पालन कभी नहीं हुआ और यहां धरना-प्रदर्शन होते रहे। इसे देखते हुए एक बार फिर इसे हटाने की मुहीम शुरू हुई है, जिसका नेतृत्व यहां के लोगों ने कांग्रेस के विरष्ठ नेताओं को सौंप दिया है। फ़िलहाल शुरुआत हुई है और इस बार राजधानी के इस आंदोलन स्थल का स्थान परिवर्तित होता है या नहीं, यह देखने वाली बात होगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर