Adani Group हिंडनबर्ग रिपोर्ट पर देगा 100 पेज का माकूल जवाब, बस कुछ दिन का इंतजार

बिजनेस न्यूज। अमेरिका की शॉर्ट सेलर हिंडनबर्ग रिसर्च की एक रिपोर्ट ने अडानी ग्रुप के शेयर्स की हालत पतली कर दी है। इस बीच खबर आ रही है कि गौतम अडानी ग्रुप ने लगाए गए आरोपों का विस्तृत जवाब देने का मन बना लिया है।

अडानी समूह ने 100 पेज का एक डॉक्यूमेंट तैयार किया है। इसमें रिपोर्ट में लगाए गए हर आरोप पर विस्तृत जवाब है। कंपनी हिंडनबर्ग रिपोर्ट पर जवाब 31 जनवरी के बाद दे सकती है। दरअसल अडानी एंटरप्राइजेज का एफपीओ 31 जनवरी को बंद हो रहा है, और कंपनी इस प्रक्रिया के निपटने के बाद ही जवाब देने की तैयारी में है।

बता दें कि अडानी समूह हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट को खारिज कर चुका है। अडानी ग्रुप का कहना है कि ये रिपोर्ट उसके एफपीओ को नुकसान पहुंचाने के लिए गलत इरादे के साथ लाई गई है। बता दें कि हिंडनबर्ग रिसर्च ने अपनी रिपोर्ट में अडानी समूह पर अपनी लिस्टेड कंपनियों के शेयरों का भाव बढ़ा-चढ़ा कर तय करने और अकाउंटिंग में फ्रॉड करने के आरोप लगाए हैं।

अडानी समूह की प्रमुख कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज ने 20,000 करोड़ रुपये का एफपीओ जारी किया है। ये 27 से 31 जनवरी तक खुला हुआ है। कंपनी ने इसके लिए शेयर प्राइस बैंड 3,112 से 3,276 रुपये तय किया है।ये देश का अब तक का सबसे बड़ा एफपीओ है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर