sp korba vidai

0 IPS उदय किरण ने कोरबा में दी जॉइनिंग

कोरबा/बिलासपुर। जनता के बीच अपनी अलग छाप छोड़ने वाले IPS अधिकारी संतोष सिंह को बिलासपुर तबादले के बाद कोरबा में भावभीनी विदाई दी गई, वहीं उन्होंने कोरबा से रवानगी लेकर बिलासपुर में जॉइनिंग भी दे दी, जहां उनका पुलिस परिवार द्वारा वेलकम किया गया।

नशे के खिलाफ “निजात” अभियान छेड़ने वाले IPS अधिकारी संतोष सिंह की अपने पदस्थापना वाले जिलों में जिस तरह की कार्यशैली रही, उसका असर पुलिस परिवार के साथ ही आम जनता के ऊपर भी पड़ा। उन्होंने गली-मुहल्लों और शिक्षण संस्थानों में नशे को लेकर कैंप कराया और नशे से होने वाले नुकसान से आम अवाम को अवगत कराया। इसी अभियान के चलते IPS संतोष कुमार सिंह को अमेरिका में पुलिसिंग के लिए आईएसीपी पुरस्कार मिल चुका है। कोरबा जिले में अल्प अवधि के लिए ही सही मगर बेहतरीन कार्यकाल के लिए जिला एवं पुलिस प्रशासन ने संतोष सिंह को सम्मानित करते हुए उन्हें भावभीनी विदाई दी। कलेक्टर संजीव झा सहित DFO, ASP, CSP, DSP और अन्य अधिकारी और कर्मचारियों ने उनके कार्यकाल की जमकर सराहना की। कलेक्टर कोरबा संजीव झा ने कहा कि संतोष सिंह बहुत ही सुलझे हुए पुलिस अधिकारी हैं, जिनके द्वारा शुरू किये गए “निजात” अभियान से समाज में नशे के विरुद्ध अच्छा माहौल बन रहा है।

न्यायधानी में अपराधियों पर कसेंगे लगाम

कोरबा से विदाई लेने के बाद एसपी संतोष सिंह ने बिलासपुर जिले की कमान संभाली। इस मौके पर मौजूद एसएसपी पारुल माथूर ने संतोष सिंह को जिले का प्रभार सौंपा। राजपत्रित पुलिस अधिकारियों ने एसपी का स्वागत किया। एसपी संतोष सिंह ने कहा कि बिलासपुर जिला मेरे लिए अतिमहत्वपूर्ण है, मेरे लिए बड़ी जिम्मेदारी है। मेरी कोशिश होगी कि पुलिस और पब्लिक के बीच की दूरियां कम हो, वहीं जिले में नशे के खिलाफ “निजात” अभियान चलाया जाएगा और अपराधियों के खिलाफ नकेल कसी जाएगी।

क्राइम कंट्रोल है जरुरी

मीडिया से चर्चा करते हुए संतोष सिंह ने कहा कि प्रदेश के लिए बिलासपुर एक महत्वपूर्ण जिला है। जिसमें एक अच्छा लॉ एंड ऑर्डर और क्राइम कंट्रोल करना बहुत जरुरी है। इसके लिए हम कोशिश करेंगे कि बेहतर पुलिसिंग हो सकें। यहां की समस्याओं को समझने के बाद, उस दिशा में काम करेंगे। वहीं ट्रैफिक की समस्याओं में एक्सीडेंट और डेथ रेट पर अन्य विभागों की मदद से समन्वय बिठाकर काम करेंगे। वर्तमान में बिलासपुर जिला पूरे प्रदेश में 3 – 4 नंबर पर है, इस पर भी अन्य विभागों की मदद से आने वाले दिनों में एक समग्र अभियान चलाया जाएगा, ताकि इस पर भी रोक लगाई जा सकें।

उदय किरण ने कोरबा में संभाला पदभार

कोरबा के नए कप्तान उदय किरण ने आज कार्यभार ग्रहण कर लिया है। पूर्व में अपने सर्विस के प्रारंभिक कार्यकाल में कोरबा में पदस्थ रहते हुए सख्त तेवर के चलते अपनी पहचान बना चुके उदय किरण अब जिले के प्रमुख पुलिस अधिकारी की भूमिका में होंगे। उनके यहां पदस्थ होते ही लॉ एंड ऑर्डर दुरुस्त होने और पीड़ितों को न्याय मिलने की उम्मीद जताई जा रही है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर