Earthquake-in-Turkey-Terrible-earthquake-in-Turkey-Syria-death-toll-crosses-100
Earthquake-in-Turkey-Terrible-earthquake-in-Turkey-Syria-death-toll-crosses-100

गाजियांटेप। Earthquake in Turkey : तुर्की (Turkey) में भूकंप (Earthquake) के तेज झटके महसूस किए गए हैं । रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 7.8 आंकी गई है। भूकंप का केंद्र गाजियांटेप के पास बताया जा रहा है।

Earthquake in Turkey :शक्तिशाली भूकंप के कारण तुर्की में भारी तबाही की आशंका जताई गई है। कई इमारतें गिरने से अब तक 100 से अधिक लोगों की मौत की खबर सामने आई है।

Earthquake in Turkey : यूनाइटेड स्टेट्स जियोलॉजिकल सर्वे (United States Geological Survey-USGS) के मुताबिक भूकंप जमीन से करीब 24.1 किलोमीटर (14.9 मील) की की गहराई पर आया है। इसका केंद्र तुर्की के गाजियांटेप प्रांत के नूरदागी से 23 किलोमीटर (14.2 मील) पूर्व में स्थित है।

Earthquake in Turkey : भूकंप स्थानीय समय से मुताबिक सुबह 4 बजकर 17 मिनट पर आया। इसकी गहराई जमीन से 17.9 किमी अंदर बताई गई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि इस क्षेत्र के कई प्रांतों में महसूस किया गया और कई इमारतों को गिरा दिया गया।

Earthquake in Turkey : यूएस द जियोलॉजिकल सर्वे ने कहा कि भूकंप एक प्रमुख शहर और प्रांतीय राजधानी गजियांटेप से लगभग 33 किलोमीटर (20 मील) दूर केंद्रित था। यह नूर्दगी शहर से लगभग 26 किलोमीटर (16 मील) दूर था। भूकंप के झटके लेबनान और सीरिया में भी महसूस किए गए। सीरिया के राज्य मीडिया ने बताया कि उत्तरी शहर अलेप्पो और मध्य शहर हमा में कुछ इमारतें ढह गईं।