KONDAGAON

कोंडागांव। बस्तर संभाग के अंतर्गत आने वाले इस जिले में प्रशासन ने शिक्षा विभाग के लापरवाह अमले पर बड़ी कार्रवाई की है। यहां 2 शराबी और 3 स्कूल नहीं आने वाले शिक्षकों को निलंबित कर दिया गया है। वहीं 23 शिक्षकों का वेतन भी रोक दिया गया है। इसके अलावा 9 शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

शिक्षा विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक कोण्डागांक जिले में 5 शिक्षकों को निलंबित कर दिया गया है। इन शिक्षकों को शराब के नशे में स्कूल पहुंचने और लंबे से स्कूल से गैरहाजिर रहने के लिए निलंबित किया गया है।

इसी तरह विभाग ने 23 शिक्षकों का वेतन रोक दिया है। बताया गया है कि ये 23 शिक्षक अपने कार्य में लापरवाही बरतते हुए पाए गए। जिसके कारण इन शिक्षकों का वेतन रोक दिया गया है। वहीं 9 शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

यहां प्रधान पाठक को किया गया निलंबित

कांकेर जिले के भानुप्रतापपुर विकासखण्ड के शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला भैंसाकन्हार (क) में पदस्थ प्रधान अध्यापक मनबहल सिंह कुंजाम को शाला में अध्ययनरत विद्यार्थियों के साथ दुर्व्यवहार करने की पुष्टि होने के फलस्वरूप कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला द्वारा तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। इस अवधि में उनका मुख्यालय खण्ड शिक्षा अधिकारी कार्यालय दुर्गूकोंदल नियत किया गया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर