बगैर छुट्टी लिए ही IAS अधिकारी थे गायब, सरकार ने किया सस्पेंड, नेटफ्लिक्स के वेब सीरिज में आएंगे नजर

वेब डेस्क। बगैर छुट्टी लिए गायब आइएएस अधिकारी अभिषेक सिंह को योगी आद‍ित्‍यनाथ सरकार ने निलंबित कर दिया है। बता दें कि अभिषेक सिंह तब चर्चा में आए थे जब गुजरात विधानसभा चुनाव में उन्हें प्रेक्षक की ड्यूटी पर भेजा गया था। IAS अधिकारी अभिषेक सिंह की इंटरनेट मीड‍िया पर कई रील्‍स भी काफी वायरल हो चुकी हैं।

वहां चुनाव के दौरान उन्होंने अपनी फोटो कार के साथ इंटरनेट मीडिया पर प्रचारित कर दी थी। जिसके बाद से उन्हें प्रेक्षक पद से हटा दिया गया था। इसके बाद अभिषेक ने उप्र में कार्यभार ग्रहण नहीं किया। बगैर छुट्टी लिए गायब रहने को शासन ने गंभीरता से लिया है।

उन्होंने कारण बताओ नोटिस का जवाब भी नहीं दिया था। मुख्यमंत्री के निर्देश पर नियुक्ति विभाग ने मंगलवार को उन्हें निलंबित करने का आदेश जारी कर दिया है। निलंबन अवधि में वह राजस्व परिषद से संबद्ध रहेंगे। बता दें क‍ि आइएएस अभिषेक सिंह की पत्नी दुर्गा शक्ति नागपाल भी एक चर्च‍ित आएएस अधिकारी हैं।

मूल रूप से जौनपुर न‍िवासी अभ‍िषेक स‍िंंह के प‍िता  कृपाशंकर सिंह उत्तर प्रदेश में आइपीएस थे। ऐसी भी खबरें हैं कि वो नेटफ्लिक्स पर जल्द आने वाले वेब सीरिज दिल्ली क्राइम सीजन-2 में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। इस सीरिज का पहला भाग निर्भया कांड पर आधारित था। दूसरा सीजन भी इसी पर केंद्रित माना जा रहा है। जिसमें सीरिज में वह रियल लाइफ आइएएस की भूमिका ही निभा रहे हैं।