MANDI BOARD

रायपुर। कृषि उपज मंडी बोर्ड के दो टेंडर इन दिनों चर्चा में हैं। करोड़ों के इन टेंडरों के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा करने की तिथि निकल जाने के बाद भी इन्हें ओपन नहीं किया गया है।

महीने भर बाद भी नहीं खुला टेंडर

मंडी बोर्ड ने बिलासपुर से तिफरा, और पेंड्रा से मरवाही तक सीसी रोड के निर्माण के लिए साढ़े सात करोड़ के दो टेंडर 27 दिसंबर को जारी किए थे। दोनों टेंडर को क्रमश: 3 और 4 जनवरी को ओपन होना था। लेकिन अब तक टेंडर नहीं खुला। बताया जा रहा है कि टेंडर हासिल करने की प्रतिस्पर्धा में निगम के अफसर भी कूद गए हैं। आलम यह है कि टेंडर खुलने की तिथि निकलने के महीनेभर बाद भी ओपन नहीं किया जा सका है।

ऑनलाइन टेंडर के चलते बिगड़ा खेल

चर्चा ये है कि दोनों टेंडर को मैनेज करने की कोशिश की गई। रिंग बनाकर टेंडर भरा भी गया लेकिन ऑनलाइन प्रक्रिया होने की वजह से कई और लोगों ने टेंडर भर दिया। इससे बना-बनाया खेल बिगड़ गया। यही वजह है कि ठेकेदार के दबाव के चलते अब तक टेंडर ओपन नहीं हुए है। इस पूरे खेल में मंडी बोर्ड के अफसरों की भूमिका संदेहास्पद बताई जा रही है। इसकी शिकायत सीएम भूपेश बघेल को भेजकर जांच की मांग की गई है। साथ ही कृषि मंत्री, और विभाग के अन्य सीनियर अफसरों को भी अलग-अलग शिकायत की गई है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर