DHANANJAY DEVANGAN IAS

रायपुर। सेवानिवृत्त IAS अफसर धनंजय देवांगन को रेरा में सदस्य नियुक्त किया गया है। वह वर्तमान में रेरा की अपीलेट अथॉरिटी के सदस्य हैं और यह पद छोड़ने के लिए उन्होंने नोटिस भी दे दिया है।

भाप्रसे के वर्ष-2003 बैच के अफसर धनंजय देवांगन कुछ महीने पहले ही रिटायर हुए हैं। वे उच्च शिक्षा और पीएचई सचिव रह चुके हैं। उन्होंने वीआरएस ले लिया था। इसके बाद उनका चयन रेरा की अपीलेट अथॉरिटी के सदस्य के रूप में किया गया। अपीलेट अथॉरिटी के चेयरमैन जस्टिस शरद गुप्ता हैं।

दरअसल देवांगन ने रेरा सदस्य के लिए भी आवेदन किया था। रेरा सदस्य के लिए कुल 9 आवेदन आए थे। इनमें रिटायर्ड अफसर उमेश अग्रवाल, पीसी पाण्डेय, डीएस चावला, और अन्य नाम थे। जस्टिस संजय के अग्रवाल की अध्यक्षता में गठित कमेटी ने आवेदनों का परीक्षण कर तीन नामों का पैनल तैयार कर सरकार को भेजा था। बताते हैं कि इन नामों में धनंजय देवांगन के नाम पर मुहर लगी है।

नियम है कि अपीलेट सदस्य का पद छोड़ने के लिए तीन माह का नोटिस देना जरूरी होता है। नियुक्ति के बाद देवांगन ने अपीलेट सदस्य का पद छोड़ने के लिए आवेदन दे दिया है। नोटिस की अवधि खत्म होने के बाद देवांगन रेरा सदस्य की जाइनिंग देंगे।

इन अधिकारियों ने विभाग से अनुमति मांगी

रेरा चेयरमैन और एक अन्य सदस्य पद के लिए 10 तारीख तक आवेदन देना था। हेड ऑफ फॉरेस्ट फोर्स संजय शुक्ला ने चेयरमैन के लिए आवेदन किया है। उन्होंंने विभाग से इसके लिए अनुमति मांगी थी, जो उन्हें मिल गई।
सदस्य के लिए पीसीसीएफ आशीष कुमार भट्ट ने भी आवेदन किया है। इसके अलावा पीसी पाण्डेय, नरसिम्हा राव ने भी आवेदन किए हैं। सूत्रों के मुताबिक इस माह के अंत तक चयन समिति नामों की अनुशंसा सरकार को भेज देगी, और नियुक्ति भी कर दी जाएगी। वर्तमान में चेयरमैन विवेक ढांड और दोनों सदस्य एनके असवाल व आरके टम्टा का कार्यकाल खत्म हो जायेगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर