HIGH COURT

बिलासपुर। एलायंस एयर में सवार बिलासपुर के यात्रियों को रायपुर एयरपोर्ट पर उतारने के बाद उनके लिए बिलासपुर आने की कोई व्यवस्था नहीं करने पर हाईकोर्ट में विशेष अनुमति याचिका दायर की गई है। कोर्ट ने इसे स्वीकार कर लिया है और चीफ जस्टिस की डिवीजन बेंच में 17 फरवरी को इस पर सुनवाई होगी।

बता दें कि 14 फरवरी को दिल्ली से प्रयागराज होते हुए बिलासपुर के लिए निकले विमान को देर होने के कारण रायपुर में उतारना पड़ा। इसके बाद बिलासपुर के यात्रियों को अपने साधनों से बिलासपुर आना पड़ा था, जबकि फ्लाइट के कैप्टन ने अनाउंसमेंट किया था कि सड़क मार्ग से यात्रियों को रायपुर से बिलासपुर छोड़ा जाएगा।

याचिकाकर्ता अधिवक्ता आशीष श्रीवास्तव, सीनियर एडवोकेट राजू श्रीवास्तव, डॉ निर्मल शुक्ला, योगेश चंद्र शर्मा ने इस पर एलायंस एयर के खिलाफ एसएलपी लगाई है। पूर्व से ही बिलासा एयरपोर्ट से सर्व सुविधा युक्त विमान सेवाएं शुरू करने की मांग पर हाईकोर्ट में जनहित याचिका पर सुनवाई चल रही है। इसमें महानगरों के लिए सीधी उड़ान सेवा तथा 4 सी कैटेगरी एयरपोर्ट बनाने की मांग शामिल है। बुधवार को इसी पर सुनवाई के दौरान एसएलपी लगाई गई।

इसमें कहा गया है कि रायपुर में यात्रियों को छोड़ देने से उन्हें काफी परेशानी हुई। विशेषकर शाम के समय महिला यात्रियों को सुरक्षित साधन से बिलासपुर आने में खासी दिक्कत हुई। घोषणा के बावजूद एलायंस एयर की ओर से बिलासपुर के लिए वाहन उपलब्ध नहीं कराया गया।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर