अब WhatsApp वीडियो कॉल पर भी मिल रहा है पिक्चर-इन-पिक्चर फीचर

टेक डेस्क। मेटा के मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए नया अपडेट लेकर आया है। यह आईफोन यूजर्स को वीडियो कॉल के दौरान अपने फोन पर मल्टीटास्क करने की अनुमति देगा। वॉट्सऐप iOS यूजर्स के वीडियो स्ट्रीम को तब रोक देगा, जब ऐप को छोटा किया गया हो या य ने किसी अन्य ऐप पर स्विच किया हो।

अब, iPhone यूजर्स एक फ्लोटिंग पिक्चर-इन-पिक्चर (PiP) विंडो को विंडो के एक सबसे छोटे वर्जन के साथ देखेंगे, जिससे वे वीडियो कॉल पर अन्य ऐप्स को एक्सेस कर सकेंगे।

WhatsApp iOS पर PiP फीचर

लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप ने घोषणा की कि वह लेटेस्ट स्टेबल वर्जन के माध्यम से iOS पर PiP फीचर के लिए समर्थन जोड़ रही है। चेंजलॉग में लिखा है कि iOS पिक्चर इन पिक्चर (PiP) के सपोर्ट के साथ, अब आप वॉट्सऐप कॉल के दौरान अपने वीडियो को रोके बिना मल्टीटास्क कर सकते हैं।

पहली बार कब आई सुविधा

Apple ने iOS 14 की रिलीज के साथ 2020 में PiP मोड के लिए समर्थन जोड़ा, जबकि Google ने 2017 में Android 8 को रोल आउट के साथ इसे पेश किया। बता दें कि कंपनी ने iOS के लिए वॉट्सऐप पर डॉक्यूमेंट भेजते समय अपडेट कैप्शन का विकल्प भी जोड़ा है। वॉट्सऐप के लेटेस्ट वर्जन में अब आप एक बार में 100 इमेज या वीडियो शेयर कर सकते है,लेकिन इसे iOS में पेश नहीं किया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर