पिछले दिनों तुर्की-सीरिया में आए भूकंप के बाद वहां के लोगों का बुरा हाल है। 6 फरवरी को तुर्की में आए 7.8 तीव्रता वाले भूकंप के बाद तुर्की में खूब तबाही मची है। अभी भी वहां मरने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। तुर्की में लगभग 3,45,000 अपार्टमेंट अब नष्ट हो गए हैं। कई लोग अभी भी लापता हैं। तुर्की में मरने वालों की संख्या करीब 40,642 है, जबकि पड़ोसी देश सीरिया में 5,800 से अधिक लोगों की मौत हुई है। बॉलीवुड के सितारों ने भी इस आपदा को लेकर दुख जताया है और सभी उनकी इस हालत पर प्रार्थना कर रहे हैं।

सनी लियोनी ने तुर्की और सीरिया के लिए मदद का हाथ बढ़ाया

अब एक्ट्रेस सनी लियोनी ने तुर्की और सीरिया के लिए मदद का हाथ आगे बढ़ाया है। सनी लियोनी और उनके पति डेनियल वेबर भी तुर्की और सीरिया के पीड़ितों के लिए अपना योगदान दे रहे हैं। कपल ने अपने कॉस्मेटिक ब्रांड की फरवरी की कमाई का 10 प्रतिशत हिस्सा सीरिया और तुर्की में भूकंप प्रभावित लोगों की राहत के लिए दान करने का फैसला किया है। सनी लियोन ने कहा कि यह जरूरी था कि हर किसी को मदद के लिए हाथ बढ़ाना चाहिए और लोगों से ‘जीवित बचे लोगों को अपने जीवन के पुनर्निर्माण’ में मदद करने का आग्रह किया।

प्रियंका ने भी लगाई मदद की गुहार

सनी लियोनी से पहले प्रियंका चोपड़ा भी भूकंप से पीड़ित लोगों की मदद के लिए हाथ बढ़ाने का आग्रह कर चुकी हैं। अभिनेत्री ने लिखा था, ‘एक हफ्ते बाद, विनाशकारी भूकंप के बाद तुर्की और सीरिया के लोगों के लिए दर्द और पीड़ा जारी है। रेस्क्यू ऑपरेशन लगातार जारी है, जिसके कारण कुछ ऐसे ही उम्मीद भरे पल आए, जहां एक 3 महीने के बच्चे को मलबे से निकाला गया।’ इसके अलावा उन्होंने लोगों से मदद की भी गुहार लगाई थी।