बॉलीवुड एक्ट्रेस रानी मुखर्जी की अपकमिंग फिल्म ‘मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे’ का पहला ट्रेलर रिलीज हो गया हैं। ट्रेलर काफी अच्छा और दमदार लग रहा है। इसमें रानी मुखर्जी शानदार परफॉर्मेंस बेहतरीन नजर आ रही है। मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे के ट्रेलर की शुरुआत मिसेज चटर्जी के किरदार से शुरू होती है, जो कोलकाता को छोड़कर नॉर्वे आकर अपने पति और बच्चों के साथ रहती हैं। कहानी में सबकुछ ठीक चल रहा होत लेकिन अचानक ही उनके बच्चों को कानून का हवाला देकर उनसे छीन लिया जाता है और कहा जाता है कि वह एक अच्छी मां नहीं हैं और इसका कारण है कि वो बच्चो को भारतीय संस्कृति के हिसाब से पाल रही है।

यह देखे ट्रेलर

इस फिल्म के ट्रेलर से हर किसी के दिल को छू लिया है और फिल्म के कुछ सीन ने लोगों के रोंगटे तक खड़े कर दिए है। इस फिल्म में एक भारतीय मां होने की वजह से मिसेज चटर्जी को उनके बच्चों से दूर कर दिया था. ट्रेलर में कई महत्वपूर्ण बातों को भी दिखाया गया है, जैसे बच्चों को हाथ से खाना खिलाना, अपने साथ सुलाना या फिर माथे पर काला टीका लगाना, जिन्हें हम संस्कार मनाते हैं। लेकिन वहां इन्हीं बातों को खामियां दिखाकर मिसेज चटर्जी को अच्छी मां न होने का ठप्पा लगा दिया गया। रानी मुखर्जी हमेशा की तरह अपने किरदार में डूबी नजर आई हैं।

बता दें कि आशिमा चिब्बर द्वारा निर्देशित, ‘मिसेज चटर्जी बनाम नॉर्वे’ सच्ची घटनाओं से प्रेरित है। फिल्म नॉर्वेजियन फोस्टर केयर सिस्टम और स्थानीय कानूनी मशीनरी के खिलाफ अपने बच्चों की कस्टडी वापस पाने के लिए एक अप्रवासी भारतीय मां की लड़ाई की कहानी बताती है। पहले, यह फिल्म 3 मार्च, 2023 को रिलीज होने वाली थी लेकिन बाद में इसकी रिलीज डेट 17 मार्च, 2023 कर दी गई। अब ये रानी मुखर्जी के जन्मदिन पर रिलीज़ होने वाली है।