नई दिल्ली। 300 यात्रियों के साथ एयर इंडिया नेवार्क (यूएस)-दिल्ली उड़ान (AI106) में तकनीकी खराबी आने के बाद स्वीडन के स्टॉकहोम हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग की गई। सभी यात्री सुरक्षित बताए जा रहे हैं। सूचना मिलने के बाद हवाईअड्डे पर बड़ी संख्या में दमकल गाड़ियों को तैनात किया गया था।

इंजन से तेल रिसाव के कारण की गई आपात लैंडिंग: डीजीसीए

इस बीच नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने बताया है कि एयर इंडिया की एक फ्लाइट बुधवार को 300 यात्रियों को लेकर अमेरिका के नेवार्क से दिल्ली के लिए उड़ान भरी थी। जब विमान आसमान में कुछ ही देर के लिए उड़ान भरी थी कि अचानक से उसके एक इंजन से तेल रिसने लगा। इसके बाद विमान की स्वीडन के स्टॉकहोम हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग कराई गई। लैंडिंग से पहले ही एयरपोर्ट पर बड़ी संख्या में दमकल की गाड़ियां तैनात कर दी गई थीं। बताया जा रहा है कि इस दौरान यात्रियों में भी दहशत का माहौल बना रहा।

18 फरवरी को स्पाइसजेट फ्लाइट की हुई थी इमरजेंसी लैंडिंग

इससे पहले 18 फरवरी को स्पाइसजेट की मुंबई-कांडला फ्लाइट को तकनीकी खराबी के कारण टेक ऑफ के बाद वापस इमरजैंसी लैंडिग कराई गई थी। स्पाइसजेट Q400 विमान की उड़ान SG-2903 (मुंबई – कांडला) में टेकऑफ के बाद केबिन प्रेशराइजेशन अलर्ट आया। जिसके बाद पीआईसी ने सतर्कता बरतते हुए विमान को वापस मुंबई लौटाने का फैसला किया।