pc kheda

रायपुर। गलतबयानी के चलते एक दिन पहले ही गिरफ्तार और रिहा किये गए कांग्रेस के प्रवक्ता पवन खेड़ा ने भाजपा की केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने महंगाई, बेरोजगारी, चीन समेत दूसरे मुद्दों पर केंद्र सरकार की आलोचना की और पूर्व की कांग्रेसनीत सरकार से तुलना भी की।

कांग्रेस के 85वें महाधिवेशन के पहले दिन सब्जेक्ट कमेटी की बैठक के बीच में ही वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पार्टी के प्रवक्ता पवन खेड़ा ने प्रेसवार्ता की। उन्होंने कहा कि एक राष्ट्रीय राजनितिक दल, जिसका राष्ट्र निर्माण में योगदान रहा है, यह कहना गलत होगा, बल्कि राष्ट्र और कांग्रेस पार्टी इकट्ठे बड़े हुए हैं। ऐसे में हमारी जिम्मेदारी बढ़ जाती है, खास तौर पर तब जब सरकारें मीडिया का मुंह बंद करने पर आमादा हो जाती हैं, विपक्ष की आवाज दबाने पर आमादा हो जाती हैं। महंगाई और बेरोजगारी पर जवाब नहीं देतीं, चीन आपकी सीमा में घुसा जा रहा है मगर आपको कोई चिंता नहीं है। पवन खेड़ा ने कटाक्ष करते हुए देश के फॉरेन मिनिस्टर को फेल मिनिस्टर कह डाला। उन्होंने कहा कि जितना भी डरा लें हम डरने वाले नहीं हैं

अधिवेशन पर पूरे देश की नजर

पवन खेड़ा ने कहा कि महंगाई और इकोनॉमी के मसले पर आज मोदी सरकार बेरोजगारी पर चर्चा नहीं करती, महंगाई पर बात नहीं करती। कांग्रेस ही अकेली पार्टी हैं जो देश की अर्थव्यवस्था पटरी पर ला सकती है। यही वजह हैं कि आज सबकी उम्मीद कांग्रेस पर टिकी है। उन्होंने कहा कि रायपुर में आयोजित हो रहे इस कांग्रेस के 85वें अधिवेशन पर देश और दुनिया की नजर टिकी हुई है।

मोदी पर की गई टिप्पणी पर नहीं की चर्चा

प्रधानमंत्री नरेन्द्रमोदी के पिता के संबंध में की गई अपनी टिप्पणी और असम पुलिस की तरफ से हुई गिरफ्तारी पर पवन खेड़ा से मीडिया ने सवाल किया। तब उन्होंने इस मुद्दे पर न्यायिक प्रक्रिया चलने का हवाला देते हुए कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया। विपक्षी पार्टियों के एकजुट होकर चुनाव में उतरने के सवाल पर कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि विपक्षी एकजुटता पर हम ठोस फैसला लेंगे। सभी राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष, महासचिव आए हैं और चर्चा चल रही, वक्त लगेगा लेकिन फैसला लेंगे। कई राज्यों में क्षेत्रीय पार्टी से सीधी टक्कर है, सभी पहलू पर चर्चा करके ही किसी तरह का निर्णय लिया जाएगा।

कांग्रेस शासित राज्य हमारे शो केस हैं

आगामी लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस शासित राज्यों को मॉडल के तौर पर पेश करने संबंधी सवाल पर पवन खेड़ा ने कहा कि छत्तीसगढ़ और राजस्थान जैसे राज्य हमारे शो केस हैं। इन राज्यों की कई योजनाओं का भाजपा शासित राज्यों ने भी अनुकरण करना चाहते हैं। खुद प्रधानमंत्री मोदी ने छत्तीसगढ़ और राजस्थान के कामकाज की सराहना की है। छत्तीसगढ़ में कई ऐसी योजनाये हैं , जिसका भाजपा शासित राज्यों सहित पूरा देश अनुशरण करना चाहता है। ऐसे में हम चुनाव में इन कार्यों को क्यों नहीं दिखायेंगे?

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर