वरिष्ठ पत्रकार अनलप्रकाश शुक्ला का निधन

रायपुर। वरिष्ठ पत्रकार अनलप्रकाश शुक्ला का शुक्रवार को आकस्मिक निधन हो गया। सूचना के अनुसार श्री शुक्ला काफी समय तक दैनिक नवभारत में सहसंपादक, सिटी चीफ के पद पर कार्यरत रहे। जिसके बाद वे संपादक के पद से सेवानिवृत्त हुए थे।

वे बड़े ही सरल एवं मृदुभाषी स्वभाव के थे। सेवानिवृत्ति के बाद भी वे सेवा के पथ पर कार्य करते रहे। काफी समय तक वे विप्र समाज में भी लगातार सक्रिय थे। उन्होंने 1985 से 1988 तक रायपुर प्रेस क्लब के अध्यक्ष पद का भी जिम्मा संभाला।

अनल प्रकाश शुक्ला का निधन छत्तीसगढ़ पत्रकारिता जगत के लिए एक अपूरणीय क्षति हैं। सरल, सहज स्वभाव व मिलनसार श्री शुक्ला पत्रकारों के बीच अनल भैया के नाम से जाने जाते थे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने वरिष्ठ पत्रकार अनल प्रकाश शुक्ल के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि स्व. श्री शुक्ल छत्तीसगढ़ की पत्रकारिता के प्रकाश स्तंभ थे। आने वाली पीढ़ियां उनके कृतित्व और व्यक्तित्व से प्रेरणा प्राप्त करती रहेंगी। सीएम ने स्व. श्री शुक्ल के शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने ईश्वर से प्रार्थना की है कि वे दिवंगत आत्मा को शांति तथा शोकाकुल परिजनों को इस असीम दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करें।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर