रायपुर : रायपुर में कांग्रेस के 85वां राष्ट्रीय अधिवेशन की शुरुआत हो गई है। वहीं राहुल गांधी और सोनिया गांधी राजधानी रायपुर महाधिवेशन में शामिल होने पहुंचे गए है। एयरपोर्ट पर उनका भव्य स्वागत किया गया।बता दें कि दोनों नेता कांग्रेस के मुख्य चेहरा है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने एयरपोर्ट पर राहुल और सोनिया गांधी का भव्य स्वागत किया। दोनों नेता पहले लंच करेंगे। उसके बाद महाधिवेशन में शामिल होंगे। बताया ये भी जा रहा है कि कल यानि 25 फरवरी को सोनिया गांधी का संबोधन होगा।

रायपुर एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पीसीसी चीफ मोहन मरकाम सहित कैबिनेट के मंत्रियों ने सोनिया और राहुल गांधी का स्वागत किया।

जानकारी के अनुसार राहुल गांधी समापन के दिन यानि 26 फरवरी को अधिवेशन को संबोधित करेंगे, जबकि सोनिया गांधी प्लेनरी सेशन को कल सुबह 10 बजे संबोधित करेंगे। इससे पहले आज शाम साढ़े 4 बजे सब्जेक्ट कमेटी की बैठक होगी। इस बैठक में सोनिया गांधी और राहुल गांधी भी शामिल होंगे। बैठक में 6 प्रस्ताव तैयार किये गए है, उस पर चर्चा की जाएगी। इस प्रस्ताव पर फिर कल परसो उस पर चर्चा होगी।

कल खड़गे और सोनिया गांधी संबोधित करेंगे। 3 प्रस्ताव राजनीतिक, आर्थिक और विदेशी मुद्दे के प्रस्ताव पर कल चर्चा होगी, वहीं 26 को 3 और प्रस्तावों पर चर्चा होगी। 26 फरवरी को राहुल गांधी संबोधित करेंगे। स्टेयरिंग कमेटी की बैठक में सर्वसम्मति से तय किया गया है कि कांग्रेस अध्यक्ष को सीडब्ल्यूसी के सदस्यों को नॉमिनेट करने के लिए अधिकार दिया जाये। जानकारी के मुताबिक सीडब्ल्यूसी मेंबर के चुनाव को लेकर आमराय नहीं बन सकी। बैठक में चुनाव के फायदे और नुकसान दोनों पर चर्चा हुई। और फिर अध्यक्ष को अधिकार दे दिया गया।