खेल डेस्क। जसप्रीत बुमराह की फिटनेस को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। बता दें कि बुमराह काफी लंबे समय से चोट के चलते बाहर चल रहे हैं। उन्होंने पिछले कई महीनों में महत्वपूर्ण सीरीज और टूर्नामेंट मिस किए, जिनमें से एक टी-20 विश्व कप 2022 भी शामिल है। बता दें कि अब उनके आईपीएल 2023 और WTC फाइनल 2023 खेलने पर संशय बना हुआ है।

दरअसल, हाल ही में क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की फिटनेस पर बड़ा अपडेट आया है। रिपोर्ट के अनुसार, बुमराह के आईपीएल 2023 में मुंबई इंडियंस टीम की तरफ से खेल पाने की संभावना बेहद कम नजर आ रही है। बुमराह आईपीएल से पहले पूरी तरह फिट नहीं हो पाएंगे। ऐसा माना जा रहा है कि उन्हें मैदान पर वापसी करने के लिए अभी कुछ और समय लग सकता है। वह अभी तक अपनी चोट के कारण असहज महसूस कर रहे है। ऐसे में कयास लगाया जा रहा है कि मुंबई इंडियंस को आईपीएल 2023 में बुमराह के बिना ही मैदान पर उतरना पड़ सकता है। पीठ की मौजूदा चोट के कारण टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह जून में खेले जाने वाले आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए भी उपलब्ध नहीं होंगे।

7 महीने से क्रिकेट से दूर हैं बुमराह

बुमराह पिछले 7 महीने से क्रिकेट से दूर हैं। उन्होंने आखिरी मैच सितंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में खेला था। दरअसल पिछले साल जुलाई में इंग्लैंड दौरे पर बुमराह को पीठ में परेशानी सामने आई थी। स्ट्रैस फ्रेक्चर की वजह से बुमराह एशिया कप में नहीं खेल पाए थे। इसके बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में वापसी की, लेकिन 2 मैच के बाद ही वह बाहर हो गए। इसके बाद टी-20 वर्ल्ड कप से भी बुमराह पूरी तरह से बाहर हो गए थे।