CHINI APP

बिलासपुर। चिटफंड कंपनियों के बाद अब एप्प के माध्यम से कम समय में रुपए दोगुना करने का नया तरीका शुरू किया गया है। ऐसे ही एक मामले में बिलासपुर की पुलिस ने झांसा देकर रुपए निवेश कराने के लिए लगाए गए सेमिनार में दबिश दी और पूछताछ के बाद दो आयोजकों के खिलाफ कार्रवाई की गई।

सिविल लाइन पुलिस को सूचना मिली थी कि पुराना बस स्टैंड रोड स्थित होटल एमराल्ड पर संतोष सोनवानी व दिलीप वर्मा के द्वारा आसपास के ग्रामीणों एवं शहरवासियों को बुलाकर किसी 10 बिलियन ऑनलाइन चाइनीज ऐप में रकम डालने से 2 गुना लाभ मिलने संबंधी प्रचार किया जा रहा है। 10 बिलियन ऐप के माध्यम से पैसा लगाने तथा 200 दिन में दोगुना हो जाने का लालच देकर झांसे में लेकर बिना वैध दस्तावेज व बिना अनुमति के सेमिनार चलाया जा रहा है।

इस सूचना पर पुलिस ने सादे वेश में मौके पर जाकर चेक किया तो आसपास के गांवों और शहर के लगभग 40–50 लोगों को बैठा कर कर 10 बिलियन डॉलर नामक चनाईज ऐप के बारे में बताकर लोगों को गुमराह किया जा रहा है। जिसके बाद सिविल लाइन पुलिस एवं ACCU की संयुक्त टीम द्वारा रेड कार्यवाही किया गया। इस दौरान दोनों व्यक्तियों संतोष सोनवानी एवम् दिलीप वर्मा के विरुद्ध प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर