इन दिनों दर्शक सिनेमाघरों में फिल्म देखने से ज्यादा ओटीटी प्लेटफॉर्म में फिल्म देखना या वेब सीरीज देखना पसंद कर रहे हैं। क्योंकि उन्हें घर बैठे ही ओटीटी पर शानदार फिल्में और कई वेब सीरीज और फिल्मे देखने को मिल जाती हैं। देखने को मिल जाती हैं। मनोरंजन के लिए उन्हें घर से बाहर निकलकर सिनेमाघरों तक जाने की परेशानी नहीं उठानी पड़ती है। दर्शकों को हर हफ्ते ही ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आने वाली नई फिल्में और वेब सीरीज का बेसब्री से इंतजार रहता है। हर बार की तरह इस हफ्ते भी दर्शकों को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर कुछ खास देखने को मिलेगा। ऐसे में चलिए जानते हैं उन फिल्मों और वेब सीरीज के बारे में, जो इस हफ्ते ओटीटी प्लेटफॉर्म पर दस्तक देने वाली हैं।

स्टार वॉर्स द मंडलोरियन 3

डिज्नी प्लस हॉटस्टार की चर्चित वेब सीरीज ‘स्टार वॉर्स द मंडलोरियन’ का नया सीजन एक मार्च को हिंदी और इंग्लिश में ओटीटी पर रिलीज किया जाएगा। पहले और दूसरे सफल सीजन के बाद वेब सीरीज का तीसरा सीजन दर्शकों को लुभाने के लिए पूरी तरह से तैयार है। तीसरे सीजन में पिछले दो भाग में दिखाई गई कहानी को जारी रखा जाएगा।

गुलमोहर

मनोज बाजपेयी की नई वेब सीरीज ‘गुलमोहर’ दर्शकों को ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर 3 मार्च से देखने को मिलेगी। इसमें परिवार के बीच प्यार और तकरार की कहानी देखने को मिलेगी। इसे राहुल चित्तेला ने निर्देशित किया है। इसमें मनोज के साथ साथ शर्मिला टैगोर, सिमरन, सूरज शर्मा और अमोल पालेकर जैसे कलाकार लीड रोल में हैं।

ताज डिवाइडेड बाय ब्लड

ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 की ओरिजनल वेब सीरीज ‘ताज डिवाइडेड बाय ब्लड’ भी इस हफ्ते दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए तैयार हैं। इसमें नसीरुद्दीन शाह, धर्मेंद्र और अदिति राव हैदरी मुख्य भूमिका में हैं। इस वेब सीरीज में नसीरुद्दीन शाह अकबर की भूमिका में हैं, अदिति राव हैदरी अनारकली की भूमिका में हैं। वहीं आशिम गुलाटी सलीम के किरदार में नजर आने वाले हैं। यह वेब सीरीज 3 मार्च को जी5 पर रिलीज होगी।

डेजी जोन्स एंड द सिक्स

बहुप्रतीक्षित वेब सीरीज ‘डेजी जोन्स एंड द सिक्स’ भी इस हफ्ते दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। 10 एपिसोड वाली इस वेब सीरीज का प्रीमियर तीन मार्च को होगा, जिसमें हर शुक्रवार को 24 मार्च तक नए एपिसोड जारी किए जाएंगे। यह सीरीज दर्शक ओटीटी प्लेटफॉर्म प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।