Mumbai Indians Women: विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) के पहले सीजन का आगाज 4 मार्च को गुजरात जाइंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबले के साथ होगा। महिला प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने अपने कप्तान के रूप में हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) को नियुक्त किया है। फ्रेंचाइजी ने आधिकारिक रूप से इसका ऐलान करते हुए एक स्टेटमेंट जारी किया। बता दें कि ऑक्शन के दौरान मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी ने हरमनप्रीत कौर को अपनी टीम में शामिल करने के लिए 1 करोड़ 80 लाख रुपए खर्च कर दिए थे।

हरमनप्रीत कौर का टी20 फॉर्मेट में रिकॉर्ड देखा जाए तो वह मौजूदा समय में भारतीय महिला टीम की कप्तान होने के साथ बेहद ही अहम खिलाड़ी भी हैं। हाल में ही समाप्त हुए महिला टी20 वर्ल्ड कप के दौरान हरमनप्रीत कौर ने अपना 150वां अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला था जिसके बाद वह इस मुकाम पर पहुंचने वाली पुरुष और महिला क्रिकेट में पहली खिलाड़ी भी बन गईं थीं।

WPL 2023 के सीजन में मुंबई इंडियंस महिला टीम को लेकर बात की जाए की जाए तो उसमें कप्तान हरमनप्रीत कौर के अलावा अमनजोत कौर, पूजा वस्त्राकर और यास्तिका भाटिया जैसी अहम भारतीय खिलाड़ी मौजूद हैं। इसके अलावा टीम के पास विदेशी सितारों के रूप में नताली सिवर ब्रंट, हेली मैथ्यूज और एमेलिया केर मौजूद होंगी।

WPL 2023: मुंबई इंडियंस का पहला मैच गुजरात जायंट्स के साथ

महिला प्रीमियर लीग का पहला मैच मुंबई इंडियंस और गुजरात जायंट्स के बीच खेला जाएगा। गुजरात जायंट्स की कप्तान बेथ मूनी है, जिन्होंने हाल ही में सम्पन्न हुए वर्ल्डकप फाइनल में मैच जिताऊ पारी खेली थी। पहला मैच डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच से पहले ओपनिंग सेरेमनी का कार्यक्रम होगा। ओपनिंग सेरेमनी में कृति सेनन, कियारा अडवाणी परफॉर्म करेंगी।