रायपुर। Governor Vishwabhushan Harichandan leaves for Delhi tour: राज्यपाल के छत्तीसगढ़ के विश्व भूषण हरिचंदन गुरुवार को दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। इस दौरान वे राष्ट्रपति व गृहमंत्री से मुलाकात कर सकते हैं। बता दें कि राज्यपाल का दिल्ली दौरा ऐसे वक्त पर हुआ है जब छत्तीसगढ़ में विधानसभा का बजट सत्र चल रहा है। सत्र के बीच राज्यपाल के दिल्ली दौरा को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं।

Governor Vishwabhushan Harichandan leaves for Delhi tour: ये भी बता दें कि हाईकोर्ट के आदेश के बाद छत्तीसगढ़ में आदिवासियों के लिए निर्धारित आरक्षण कोटे में कटौती कर दी गई है। आदिवासियों के लिए निर्धारित आरक्षण कोटे की बहाली के लिए विधानसभा के विशेष सत्र में कांग्रेस ने सदन में विधेयक पेश कर आरक्षण कोटे को बढ़ा दिया था, लेकिन राज्यभवन से इस विधेयक को मंजूरी नहीं मिली। तत्कालीन राज्यपाल अनूसूईया उइके ने विधेयक पर हस्ताक्षर नहीं किए। जिसे लेकर कांग्रेस ने राज्यपाल पर बीजेपी के इशारे पर काम करने का आरोप लगाया था।

Governor Vishwabhushan Harichandan leaves for Delhi tour: अब छत्तीसगढ़ के राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन के पदभार संभालने के बाद एसी आरक्षण विधेयक को राज भवन की मंजूरी मिलने की उम्मीद कांग्रेस ने दोहराई थी। इस मामले में कांग्रेस बीजेपी का आक्रमक हो गई। मौजूद वक्त में राज्यपाल विश्व भूषण हरिचंदन के अचानक दिल्ली दौर को लेकर सूबे की राजनीति को एक ​बार फिर गरमा दिया है।

CG Breaking: Governor Vishwabhushan Harichandan leaves for Delhi tour, the issue of AC Reservation Bill heats up again