नई दिल्ली। delhi excise tender scam : दिल्ली आबकारी टेंडर घोटाला में सीबीआई की हिरासत में लिए गए दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी की आंच अब पंजाब तक पहुंचने लगी है। बीजेपी ने पंजाब में आबकारी विभाग की नीति पर सवाल उठाए हैं। बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ईडी को भेजी अपनी शिकायत में कहा है कि पंजाब में जो शराब नीति लागू की गई थी वो दिल्ली की ही तर्ज पर बनाई गई थी, जिसकी जांच जरूरी है।

delhi excise tender scam : सिरसा ने इस मामले को लेकर पहले भी ईडी को शिकायत भेजी गई थी। सिरसा ने पंजाब सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा गया कि पंजाब ने भी उन्हीं दो कंपनियों को सुपर एल-1 लाइसेंस दिए जो दिल्ली में शराब का कारोबार कर रही है।

delhi excise tender scam : शिकायत में मांग की गई कि लाइसेंस उन्हीं कंपनियों को दिए जाए जिसके हिसाब से नियम बनाए गए है। शिकायत के अनुसार जिन दो अधिकारियों ने फाइल पर आपत्ति लगाई थी उनका तबादला कर दिया गया था और उनकी जगह नए अधिकारियों को मंजूर करवाया गया था। पंजाब में आबकारी विभाग की नीति को लेकर आने वाले समय में मुख्यमंत्री मान की परेशानी बढ़ सकती है।

delhi excise tender scam : बता दें कि दिल्ली आबकारी टेंडर घोटाला में कोर्ट ने डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को 4 मार्च तक पूछताछ के लिए सीबीआई की कस्टडी में दिया है। जहां सीबीआई अफसरों उनसे पूछताछ कर रहे हैं।

delhi excise tender scam: The heat of arrest of Manish Sisodia reached Punjab, BJP leader sent complaint to ED