नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र  की भाजपा सरकार 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को तीसरी बार रिकार्ड सीटों से जीतना चाहती है। आगामी लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने इस बार 400 सीटें जीतने का बड़ा लक्ष्य रखा है । पार्टी ने आगामी चुनाव के लिए खास रणनीति बनाई है । बीजेपी को 2019 में जिन सीटों पर हार का सामना करना पड़ा था उन 160 लोकसभा सीटों के लिए पार्टी विशेष अभियान शुरू करने जा रही है । बीजेपी इन संसदीय क्षेत्रों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 45 रैलियां आयोजित करने की तैयारी में है । बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा इन सीटों पर मिले फीडबैक के आधार पर लगातार रणनीति बना रहे हैं । बीजेपी ने अपने तीन राष्ट्रीय महासचिव सुनील बंसल, विनोद तावड़े और तरुण चुग को रैलियों की तैयारियों का जिम्मा सौंपा है इन 160 सीटों को दो भागों में बांटा जाएगा ।

2024 का खास ‘प्लान

पहले 80 सीटों के लिए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा रैलियां करेंगे, वहीं बाकी की 80 सीटों पर गृहमंत्री अमित शाह जनसभाएं करेंगे । इन 160 सीटों पर पहले चरण का प्रचार अभियान पूरे होने के बाद पार्टी दूसरे चरण का प्रचार अभियान शुरू करेगी । जिसमें देश की बाकी बची 383 सीटों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य बड़े नेताओं के कार्यक्रम भी तय किए जाएंगे ।

विपक्ष की क्या है रणनीति?

वहीं दूसरी तरफ विपक्ष अभी तक बिखरा हुआ नजर आ रहा है । विपक्ष के तमाम नेताओं ने कोशिश की लेकिन अभी तक पीएम मोदी के खिलाफ 2024 के लोकसभा चुनाव में एक नेता के चेहरे पर सहमति नहीं बन पाएगी । कांग्रेस के नेतृत्व में बीजेपी को टक्कर दी जाएगी या तीसरा मोर्चा कमान संभालेगा, इस पर भी संशय है ।

बीजेपी ने रखा 400 का टारगेट!

बता दें कि पिछले दो लोकसभा चुनाव से बीजेपी के नेतृत्व वाला गठबंधन एनडीए बहुमत हासिल कर रहा है । लोकसभा चुनाव 2019 में तो बीजेपी ने अकेले ही बहुमत का आंकड़ा 282 पार कर लिया था । बीजेपी ने इस बार 400 सीटों का टारगेट रखा है ।