नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर सत्ता के दुरुपयोग का आरोप लगाया है। मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विपक्षी नेताओं पर ईडी-सीबीआई का दुरुपयोग कर लोकतंत्र की हत्या का कुटिलता के साथ प्रयास कर रहे हैं। इस तानाशाही का जवाब अब जनता ही देगी। मल्लिकार्जुन खड़गे ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव के घर हुई छापेमारी पर निशाना साधा है। उन्होंने तेजस्वी यादव के घर हुई छापेमारी पर भी केंद्र सरकार की आलोचना की है।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने ट्वीट कर कहा कि मोदी सरकार, विपक्षी नेताओं पर ईडी,सीबीआई का दुरुपयोग कर लोकतंत्र की हत्या का कुत्सित प्रयास कर रही है। जब देश से भगोड़े करोड़ों लेकर भागे तब मोदी सरकार की एजेंसियां कहां थी ? जब ‘परम मित्र’ की संपत्ति आसमान छूती है तो जांच क्यों नहीं होती? इस तानाशाही का जनता मुंहतोड़ जवाब देगी।

एक अन्य ट्वीट में मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि पिछले 14 घंटे से मोदी जी ने बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के घर पर ईडी बैठा रखी है। उनकी गर्भवती पत्नी और बहनें को सताया जा रहा है। लालू प्रसाद यादव बुजुर्ग हैं, बीमार हैं, तब भी मोदी सरकार ने उनके प्रति मानवता नहीं दिखाई। अब पानी सिर के ऊपर से चला गया है।

प्रवर्तन निदेशालय ने जमीन के बदले नौकरी घोटाला मामले में शुक्रवार दिल्ली और पटना समेत लालू प्रसाद यादव के करीबियों के कई घरों में छापेमारी की। तेजस्वी यादव के आवास पर ईडी 11 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ करने के बाद निकली है। लैंड फॉर जॉब स्कैम में सीबीआई भी जांच कर रही है। इस मामले में सीबीआई ने लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी, मीसा भारती समेत 13 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दायर की है।