नई दिल्ली। दिल्ली आबकारी नीति मामले में तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता से शनिवार को नौ घंटे तक पूछताछ करने के बाद प्रवर्तन निदेशालय ने उन्हें 16 मार्च को फिर से पूछताछ के लिए बुलाया है। कविता का सामना हैदराबाद के व्यवसायी अरुण पिल्लई से कराया गया था, जो इस मामले में कथित संलिप्तता के लिए पहले से ही ईडी की हिरासत में है। ईडी की महिला उप निदेशक स्तर की अधिकारी ने कविता की गवाही दर्ज की। पिल्लई ‘साउथ ग्रुप’ का प्रतिनिधित्व कर रहे थे, जिसने आम आदमी पार्टी के नेताओं को 100 करोड़ रुपये की रिश्वत दी थी, जिसका गोवा में विधानसभा चुनाव में इस्तेमाल किया गया था। 

पिल्लई ने कहा है कि वह कविता का सहयोगी था। उनके बयान धन शोधन निवारण अधिनियम की धारा 50 के तहत दर्ज किए गए थे। कविता को गुरुवार को जांच में शामिल होने के लिए बुलाया गया था, लेकिन उन्होंने और समय मांगा था, जिसके बाद उनकी पूछताछ शनिवार तक के लिए टाल दी गई थी।

कविता ने कहा है कि वह दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से कभी नहीं मिलीं, जिन्हें मामले के सिलसिले में सीबीआई और ईडी ने गिरफ्तार किया है, उनका दावा है कि इस मामले में उनका नाम अनावश्यक रूप से घसीटा जा रहा है। ईडी के मुताबिक, कविता भी एक्साइज पॉलिसी मामले में साउथ ग्रुप के प्रतिनिधियों में से एक है।

Tagged: